कलेक्ट्रेट से एडीबी तक हटाया अतिक्रमण

अफरा-तफरी . शहर में एक बार फिर चला अभियान, अवैध कब्जों पर चलायी गयी जेसीबी बेतिया : शहर में चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शुक्रवार को कलेक्ट्रेट चौक से एडीबी बैंक तक अतिक्रमण हटाया गया. इसके पूर्व बीते सप्ताह में चले अभियान के दौरान कलेक्ट्रेट से हरिवाटिका व न्यू बस स्टैंड तक अवैध […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 18, 2017 6:45 AM

अफरा-तफरी . शहर में एक बार फिर चला अभियान, अवैध कब्जों पर चलायी गयी जेसीबी

बेतिया : शहर में चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शुक्रवार को कलेक्ट्रेट चौक से एडीबी बैंक तक अतिक्रमण हटाया गया. इसके पूर्व बीते सप्ताह में चले अभियान के दौरान कलेक्ट्रेट से हरिवाटिका व न्यू बस स्टैंड तक अवैध कब्जे हटाये गये थे. इधर, अब फिर से अभियान की शुरूआत कर दी गई है.
शनिवार को एडीबी बैंक से मुहर्रम चौक, जनता सिनेमा चौक होते हुए तीनलालटेन चौक तक अतिक्रमण हटाने की तैयारी है. इसको लेकर अवैध कब्जेधारकों में हड़कंप की स्थिति है. शुक्रवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान किसी तरह की बाधा नहीं आये, इसको लेकर एक बार फिर प्रशासनिक तैयारियां काफी चुस्त-दुरुस्त दिखी. जिससे अतिक्रमणकारियों की एक नहीं चली. इसको लेकर कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का आलम रहा. इस दौरान कहीं शेड व सीढि़यां टूटी. वहीं सड़कों के दोनों तरफ लगे ठेले, अवैध दुकानों, गुमटी एवं अवैध बैनर होर्डिंग को हटाया गया. इतना ही नहीं अस्थायी रूप से सड़क किनारे बनाये गए झोपड़ी व गुमटियों को भी हटाया गया.
इस क्रम में प्रशासन की ओर से दो जेसीबी का भी प्रयोग किया गया. हालांकि कहीं-कहीं प्रशासन को अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख्ती भी दिखानी पड़ी. अतिक्रमण हटाते देख कुछ लोग खुद से अपना अतिक्रमण हटाने लगे. इस दौरान नगर परिषद के जेई सुजय सुमन, कार्यालय सहायक युवराज बहादुर सिंह, अमित कुमार समेत पुलिस जवान मौजूद रहे.
फुटपाथ व्यवसायियों ने खुद से हटाया अतिक्रमण
चलाये गये अतिक्रमण हटाओ अभियान के निशाने पर फुटपाथ व्यवसायी रहे. इस दौरान जेसीबी से अतिक्रमण ढहाता देख ज्यादातर लोग खुद से अपना अतिक्रमण हटाने में जुट गये. इस दौरान बताया गया कि जो अतिक्रमणकारी अपना अतिक्रमण नहीं हटायेंगे, उनसे 200 रुपये जुर्माना लिया जायेगा. फिर से अतिक्रमण करने की स्थिति में नप से केस होगा.

Next Article

Exit mobile version