बक्सर में डेढ़ घंटा रेल ट्रैक बदलने का चला कार्य

अप जाने वाली ट्रेनों का परिचालन दो की जगह तीन नं प्लेटफॉर्म से हुआ बक्सर : दानापुर-मुगलसराय रेलखंड के बक्सर स्टेशन पर सोमवार को रेल ट्रैक बदलने का कार्य डेढ़ घंटे तक चला. इस दौरान अप में जाने वाली ट्रेनों का परिचालन दो नंबर प्लेटफॉर्म के बजाय 3 नंबर प्लेटफॉर्म से किया गया. डेढ़ घंटे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 25, 2017 4:01 AM

अप जाने वाली ट्रेनों का परिचालन दो की जगह तीन नं प्लेटफॉर्म से हुआ

बक्सर : दानापुर-मुगलसराय रेलखंड के बक्सर स्टेशन पर सोमवार को रेल ट्रैक बदलने का कार्य डेढ़ घंटे तक चला. इस दौरान अप में जाने वाली ट्रेनों का परिचालन दो नंबर प्लेटफॉर्म के बजाय 3 नंबर प्लेटफॉर्म से किया गया. डेढ़ घंटे तक चले रेल ट्रैक बदलने के दौरान परिचालन बाधित नहीं हुआ. बदलने का कार्य समाप्त होने के बाद रेल परिचालन सुचारू रूप से बहाल हो सका. इस संबंध में स्टेशन प्रबंधक एमके पांडेय ने बताया कि रेल ट्रैक पटरी कमजोर हो गया था.
जिस कारण रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग द्वारा यह निर्णय लिया गया कि रेल ट्रैक बदल दिया जाये. इसी के मद्देनजर दोपहर में साढ़े बारह बजे से दो बजे तक का समय इंजीनियरिंग विभाग को दिया गया था. विभाग ने तय समय में रेल मरम्मती का कार्य पूरा कर लिया. उन्होंने बताया कि इस दौरान ट्रेनों के आवागमन पर कोई खास असर नहीं पड़ा. हालांकि यात्रियों को थोड़ी असुविधा जरूर हुई. गत दिनों जिस तरह से ट्रेनों में हो रही ट्रैक को लेकर घटनाओं के बाद रेलवे महकमा पूरी तरह से अलर्ट पर है. इसी को लेकर समय-समय पर रेलवे ट्रैक के मरम्मती का कार्य कराया जा रहा है. ताकि यात्रियों को अपने गंतव्य स्थान तक जाने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

Next Article

Exit mobile version