भीषण अगलगी की घटना में करीब 100 बीघे खेत में गेहूं की लगी फसल जलकर राख

बक्सर : गुरुवार को भीषण अगलगी की घटना में करीब 100 बीघे खेत में गेहूं की लगी फसल जलकर राख हो गयी. अगलगी की यह घटना सदर प्रखंड के तुर्कपुरवा गांव व इटाढ़ी के बीच एक किलोमीटर लगी थी. घटना के बाद किसानों में हाहाकार मच गया. स्थानीय ग्रामीण व फायर ब्रिगेड की टीम के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 20, 2018 1:19 AM

बक्सर : गुरुवार को भीषण अगलगी की घटना में करीब 100 बीघे खेत में गेहूं की लगी फसल जलकर राख हो गयी. अगलगी की यह घटना सदर प्रखंड के तुर्कपुरवा गांव व इटाढ़ी के बीच एक किलोमीटर लगी थी. घटना के बाद किसानों में हाहाकार मच गया. स्थानीय ग्रामीण व फायर ब्रिगेड की टीम के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया. घटना की जानकारी देते हुए तुर्कपुरवा गांव निवासी आजाद ने बताया कि खेत के ऊपर से गुजरे 33 हजार के विद्युत प्रवाहित तार तेज हवा से आपस में टकरा गया. टकराने के दौरान तार से निकली चिनगारी गेहूं के फसल पर जा गिरी और खेत में आग लग गयी.

इसके बाद फसल को अपने आगोश में लिया. जब तक लोगों को इसकी सूचना मिलती तब तक आग ने अपना तांडव दिखाना शुरू कर दिया था. आग लगने की सूचना मिलते ही गांव के लोग आग बुझाने में जुट गये. साथ ही इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने में जुट गयी. करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. वहीं घटना की सूचना मिलते ही सीओ जितेंद्र कुमार मौके पर पहुंचकर आग को बुझाने में जुट गये. आग की लपटे इतनी भयंकर थीं कि पूरे गांव को अपने आगोश में ले लिया. साथ ही कई घरों को अपना निशाना बनाना चाहा लेकिन ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया. सबसे ज्यादा तबाही महदह गांव के लोगों को हुई है. इस घटना से दोनों गांवों के करीब 20 किसानों के फसल जलकर बर्बाद हुए हैं. घटना को बाद गांव में सन्नाटा पसर गया है.

Next Article

Exit mobile version