उधना दानापुर एक्सप्रेस में ब्रेक बाइंडिंग से लगी आग

बक्सर स्टेशन से खुलने के साथ ही हुआ हादसा, कई यात्री ट्रेन से कूदे आधे घंटा तक रुकी रही ट्रेन, बड़ा हादसा टला बक्सर : उधना से दानापुर जा रही उधना दानापुर एक्सप्रेस में बक्सर स्टेशन पर रविवार को ब्रेक बाइंडिंग से आग लग गयी. धुआं निकलता देख यात्री दहशत में आ गये. घटना के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 11, 2017 8:52 AM
बक्सर स्टेशन से खुलने के साथ ही हुआ हादसा, कई यात्री ट्रेन से कूदे
आधे घंटा तक रुकी रही ट्रेन, बड़ा हादसा टला
बक्सर : उधना से दानापुर जा रही उधना दानापुर एक्सप्रेस में बक्सर स्टेशन पर रविवार को ब्रेक बाइंडिंग से आग लग गयी. धुआं निकलता देख यात्री दहशत में आ गये. घटना के वक्त ट्रेन डाउन में जा रही थी. ट्रेन की गति कम होने के कारण कई यात्री ट्रेन से कूद पड़े. यात्रियों ने जब हंगामा किया तो ड्राइवर ने ट्रेन रोक दी. इसके बाद आधे घंटा तक बक्सर स्टेशन पर ट्रेन रुकी रही.
ब्रेक बाइंडिंग ठीक होने के बाद ट्रेन को आगे की तरफ रवाना किया गया. उधना दानापुर एक्सप्रेस डाउन में बक्सर स्टेशन पहुंची थी. ट्रेन खुली ही थी कि ब्रेक बाइंडिंग होने के कारण धुआं निकलकर डिब्बे में भर गया. यात्रियों को लगा कि ट्रेन में आग लग गयी है. यात्री अपना सामान छोड़कर ट्रेन से कूदने लगे. लोग अपनी जान बचाने के लिए भागने लगे. स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. धुआं इतना तेज निकल रहा था कि ऐसा लगा कि ट्रेन में आग लग गयी हो. यात्री धुआं देखकर भयभीत हो गये. यात्रियों ने बताया कि धुआं इतना तेज निकल रहा था कि जैसे लगा कि पूरी ट्रेन में आग लग गयी हो. किसी तरह ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचायी है. ट्रेन से धुआं निकलने के कारण डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया. लोगों ने इसकी सूचना स्टेशन प्रबंधक एमके पांडेय को दी. उन्होंने बताया कि रविवार की सुबह उधना दानापुर एक्सप्रेस में ब्रेक बाइंडिंग के चलते चक्के से धुआं निकला था. आधे घंटे के बाद धुआं खत्म हो गया इसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया.
बेटिकट यात्रा करते 12 धराये
बक्सर. दानापुर-मुगलसराय रेलखंड के बक्सर स्टेशन पर चलाये गये टिकट चेकिंग के तहत बेटिकट यात्रा करते 12 यात्रियों को पकड़ा गया. जिनसे जुर्माना के रूप में हजारों रुपये की वसूली की गयी. चलाये गये इस टिकट जांच अभियान से पूरे दिन यात्रियों में हड़कंप मची रही. इस संबंध में स्टेशन प्रबंधक ने बताया कि यह अभियान नियमित रूप से चलता रहेगा.

Next Article

Exit mobile version