शराब की बड़ी खेप बरामद, आठ धंधेबाज गिरफ्तार

सफलता . हसन बाजार से पिकअप के अलावा एक कार, तीन बाइक व एक लाख 18 हजार रुपये भी जब्त पीरो : शराब माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत हसनबाजार पुलिस को उस वक्त बड़ी कामयाबी हासिल हुई, जब एक पिकअप वैन पर लाये जा रहे 95 कार्टन अंगरेजी शराब को पुलिस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2017 4:42 AM

सफलता . हसन बाजार से पिकअप के अलावा एक कार, तीन बाइक व एक लाख 18 हजार रुपये भी जब्त

पीरो : शराब माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत हसनबाजार पुलिस को उस वक्त बड़ी कामयाबी हासिल हुई, जब एक पिकअप वैन पर लाये जा रहे 95 कार्टन अंगरेजी शराब को पुलिस ने बरामद कर लिया. पुलिस के अनुसार बरामद 95 पेटियों में 180 एमएल के कुल 4550 बोतल शराब हाथ लगे. इतना ही नहीं पुलिस ने आठ तस्करों को भी दबोच लिया. पिकअप वैन के साथ पुलिस ने तीन बाइक, एक कार और एक लाख 18 हजार रुपये नकद भी जब्त किये हैं.
हसन बाजार में जब्त की गयी शराब झारखंड मेड है. पुलिस की इस कार्रवाई से शराब तस्करों में हड़कंप मच गया है. पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर अवैध शराब कारोबार के इस रैकेट में जुड़ी अन्य जानकारी जुटाने के प्रयास में लगी हुई है. सूत्रों के अनुसार धंधेबाज झारखंड से सासाराम के रास्ते शराब लेकर भोजपुर में आ रहे थे. सभी जगहों से तो वे निकल गये लेकिन भोजपुर की सीमा पर चौकस पुलिस ने उनको दबोच लिया. शराब के इस धंधे में भोजपुर, रोहतास और झारखंड के धंधेबाज शामिल है.
पिकअप में आलू के बोरों के पीछे छुपा कर ले जायी जा रही थी शराब : इस संबंध में पुलिस अधीक्षक क्षत्रनील सिंह ने बताया कि बुधवार को रात्रि गश्ती के दौरान हसन बाजार पुलिस को एक पिक अप वैन पर संदेह होने पर उसकी जांच की गई तो पिकअप वैन के पिछले हिस्से में आलू के बोरों के पीछे भूरे रंग के कार्टन दिखाई दिये. उक्त कार्टनों को जब खोल कर देखा गया, तो उसके अंदर 180 एमएल के बोतलों में 4550 बोतल शराब पायी गयी. इसके साथ ही शराब तस्करों और वाहनों के साथ नकद राशि भी जब्त की गयी है.
पुरस्कृत की जायेगी टीम : शराब की इस बड़ी खेप की बरामदगी भोजपुर पुलिस के लिए महत्वपूर्ण कामयाबी मानी जा रही है. एसपी ने कहा कि शराब बरामदगी के इस आपरेशन में शामिल पुलिस पदाधिकारियों व पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत करने के लिए विभाग से अनुशंसा की जाएगी. शराब के धंधेबाजों को बख्शा नहीं जायेगा.
झारखंड से लायी जा रही थी शराब, पुलिस को मिली बड़ी सफलता
इन धंधेबाजों की हुई गिरफ्तारी
हसन बाजार में शराब के साथ गिरफ्तार किए गए धंधेबाजो में प्रफुल्ल सिंह ग्राम नचैनी थाना पवना, कृष्ण राय राणा प्रताप नगर चास बोकारो, राकेश कुमार, लव कुमार, पंकज उपाध्याय तीनों ग्राम बचरी पीरो, संजय सिंह ग्राम मरौना बिक्रमगंज, पप्पू कुमार ( वैन चालक), यदु भगत दोनों कुडु लोहरदगा, झारखंड शामिल हैं.

Next Article

Exit mobile version