बखोरापुर महोत्सव शुरू

आरा : मां काली मंदिर, बखोरापुर में प्राणप्रतिष्ठा का अागाज विराट जनसमूह कलशयात्रा के साथ हुआ. भीड़ इतनी कि लोग देखते रह गये. कलशयात्रा सुबह आठ बजे से मंदिर परिसर से निकली. मंदिर परिसर से नेकनाम टोला स्थित गंगा घाट तक लंबी लाइन लगी थी. दूर-दूर से लोग देखने के लिए आये थे. आसपास के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2017 12:46 AM

आरा : मां काली मंदिर, बखोरापुर में प्राणप्रतिष्ठा का अागाज विराट जनसमूह कलशयात्रा के साथ हुआ. भीड़ इतनी कि लोग देखते रह गये. कलशयात्रा सुबह आठ बजे से मंदिर परिसर से निकली. मंदिर परिसर से नेकनाम टोला स्थित गंगा घाट तक लंबी लाइन लगी थी. दूर-दूर से लोग देखने के लिए आये थे.

आसपास के गांवों के लोग भी अपने-अपने घरों के बाहर व छतों पर चढ़ कर इस अद्भुत नजारे को निहार रहे थे. हाथी-घोड़े व गाजे-बाजे के साथ निकली इस भव्य शोभायात्रा का हर कोई गवाह बनना चाहता था. हजारों महिलाएं और लोग माथे पर कलश लेकर गंगा घाट पहुंचे. जहां जलभरी की रस्म पूरी की गयी. लगभग 40 से 45 हजार लोग कलशयात्रा में शामिल होकर एक नया कीर्तिमान बनाया. गंगा से जल लेकर सभी श्रद्धालु मंदिर पहुंचे और प्रसाद ग्रहण किया गया. बता दें कि कलशयात्रा में समस्तीपुर, पूर्णिया, कटिहार, छपरा, सीवान, गोपालगंज, बक्सर, अररिया सहित राज्य से बाहर के भी लोग शामिल हुए.

Next Article

Exit mobile version