बाढ़ से कई गांवों का संपर्क भंग

* सड़कों पर चढ़ा पानी बड़हरा : गंगा नदी में तीव्र जल स्तर की वृद्धि हुई. जल स्तर में वृद्धि के कारण प्रखंड में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी. ग्रामीणों के अनुसार जल स्तर में लगभग एक से डेढ़ फुट की वृद्धि हुई है. प्रखंड के तीन दर्जन गांव पानी से घिर गये हैं. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 31, 2013 12:31 AM

* सड़कों पर चढ़ा पानी

बड़हरा : गंगा नदी में तीव्र जल स्तर की वृद्धि हुई. जल स्तर में वृद्धि के कारण प्रखंड में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी. ग्रामीणों के अनुसार जल स्तर में लगभग एक से डेढ़ फुट की वृद्धि हुई है. प्रखंड के तीन दर्जन गांव पानी से घिर गये हैं. कई स्थानों पर बाढ़ का पानी सड़क पर चढ़ गया है, जिससे आवागमन बाधित हो गया है.

केशवपुरबखोरापुर, नेकनाम टोला,बखोरापुरसब्बलपुर,महुली, गजियापुर,नथमलपुर, ज्ञानपुर, संजोई, सेमरिया,गुंडी, फरहदा, दुर्ग टोला, सरैया, लौहर फरना,सरैया, बलुआ आदि गांव के संपर्क पथ पर चार फुट से ज्यादा पानी बह रहा है.

वहीं ख्वासपुर पंचायत के कचहरी से यूपी सीमा को मिलाने वाले निर्माणाधीन 6 किलोमीटर सड़क कई स्थानों पर टूट कर बह गयी, जिससे कारण खखन राय टोला, सरयू सिंह के टोला, रामथल के डेरा, भगवानपुर के डेरा समेत कई गांवों में आवागमन भंग हो चुका है. वहीं दूसरी तरफ बबुरा, सबलपुर, बिंदगांवा, सिरिसिया, बड़हरा, केशवपुर, समेरियापड़रिया आदि गांवों में खेतों में बाढ का पानी घुसने से कई किसानों की फसले नष्ट हो चुके है.

वहीं जलास्तर में हुई वृद्धि के कारण भुसरिया, दोकरियां, कपूर दियरा, कुईंयां आदि गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है. इससे कई एकड़ फसल नष्ट हो गयी है.

Next Article

Exit mobile version