नक्सलियों को हथियारों की आपूर्ति करने वाला व्यक्ति बिहार से गिरफ्तार

नयी दिल्ली/आरा : दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने नक्सलियों को हथियारों की आपूर्ति करने वाले 43 वर्षीय व्यक्ति को बिहार से गिरफ्तार किया. पुलिस ने बुधवार को बताया कि आरोपी की पहचान संजय सिंह के तौर पर हुई है. वह बिहार के आरा जिले के धमर गांव का रहने वाला है. उसपर एक लाख […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 17, 2018 9:35 PM

नयी दिल्ली/आरा : दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने नक्सलियों को हथियारों की आपूर्ति करने वाले 43 वर्षीय व्यक्ति को बिहार से गिरफ्तार किया. पुलिस ने बुधवार को बताया कि आरोपी की पहचान संजय सिंह के तौर पर हुई है. वह बिहार के आरा जिले के धमर गांव का रहने वाला है. उसपर एक लाख रुपये का इनाम था. विशेष प्रकोष्ठ के उपायुक्त पीएस कुशवाह ने बताया कि शुक्रवार को राम सिंह नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था और उसके कब्जे से 407 अवैध कारतूस जब्त किये गये थे.

पूछताछ में राम सिंह ने बताया कि वह 2015 से बंदूकों की तस्करी करने में शामिल है. उसे गिरोह में संजय सिंह लेकर आया था. अधिकारी ने बताया कि राम ने कहा कि उसके पास से बरामद कारतूसों का एक हिस्सा महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के जंगलों में सक्रिय नक्सलियों को भेजा जाना था. अधिकारी के अनुसार राम ने दावा किया कि गिरोह में संजय सिंह की भूमिका अहम है.

उपायुक्त ने बताया कि रविवार को हमें सूचना मिली थी संजय सिंह अपने गांव में छुपा हुआ है. इसके बाद विशेष प्रकोष्ठ की एक टीम ने छापेमारी की और आरोपी को दबोच लिया. कुशवाह ने बताया कि पूछताछ में संजय सिंह ने पुलिस को बताया कि वह इलाज के सिलसिले में अक्सर आरा जिला अस्पताल जाता है. वहां उसका संपर्क राम बहादुर से हुआ. बहादुर उर्फ राम किशोर सुरक्षा बलों में अपने संपर्कों के जरिये प्रतिबंधित बोर के कारतूस का कारोबार करता है और भारी कमीशन पर इन्हें अपराधियों और राष्ट्र विरोधी बलों को बेचता है. अधिकारी ने बताया कि उनका नेटवर्क बढ़ने के साथ ही, कुछ नक्सलियों ने उनसे संपर्क किया और प्रतिबंधित बोर के कई हजार कारतूस खरीदे. बहादुर फरार है और पुलिस उसका पता लगाने की कोशिश में जुटी हुई है.

Next Article

Exit mobile version