चुनाव रद्द करने को लेकर िकया सड़क जाम

जैन कॉलेज में छात्र संघ चुनाव का परिणाम के आने के बाद कई छात्र संगठनों ने िकया हंगामा आरा : जैन कॉलेज में छात्र संघ चुनाव का परिणाम के आने के बाद कई छात्र संगठनों के कार्यकर्ता हंगामा मचाने लगे. उन संगठनों का कहना था चुनाव में बड़ी संख्या में कॉलेज प्रशासन द्वारा धांधली किया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2018 1:18 AM

जैन कॉलेज में छात्र संघ चुनाव का परिणाम के आने के बाद कई छात्र संगठनों ने िकया हंगामा

आरा : जैन कॉलेज में छात्र संघ चुनाव का परिणाम के आने के बाद कई छात्र संगठनों के कार्यकर्ता हंगामा मचाने लगे. उन संगठनों का कहना था चुनाव में बड़ी संख्या में कॉलेज प्रशासन द्वारा धांधली किया गया. इसको लेकर छात्र संगठनों द्वारा स्टेशन मोड़ के त्रिभुवानी कोठी के पास कुछ छात्र संगठनों द्वारा रोड जाम कर दिया गया. यहीं उन संगठनों द्वारा टायर जलाकर आगजनी की गयी जिससे स्टेशन के समीप भारी भीड़ जमा हो गयी. जिसके कारण अफरातफरी का माहौल बना हुआ.
उन संगठनों का कहना है कि जब तक विवि जैन कॉलेज में हुये छात्र संघ चुनाव को रद्द नहीं करेगा तब हम यहां हटने वाले नही. उन संगठन के छात्रों का कहना था कि विवि प्रशासन द्वारा या जैन कॉलेज प्रशासन द्वारा चुनाव से पहले यह नहीं कहा गया था कि चुनाव के दिन कॉलेज का नामांकन रसीद लेकर आना अनिवार्य होगा.
विवि प्रशासन द्वारा बस इतना कहा गया था कि एक फोटो युक्त आईडी प्रुफ लाना है. तथा उसके साथ कॉलेज का आई कार्ड या कॉलेज का एडमिट कार्ड लाना होगा. लेकिन चुनाव के दिन विवि द्वारा व जैन कॉलेज के प्राचार्य द्वारा यह कहा गया कि जब तक कॉलेज का नामांकन रसीद नहीं होगा तब तक आपको वोट नहीं डालने दिया जायेगा. इसके कारण कई छात्र-छात्राएं इस चुनाव से वंचित रह गये. इसका परिणाम आज हमलोगों का भुगतना पड़ रहा है.
कॉलेज प्रशासन शुरू से ही एक पक्षीय व्यवहार कर रहा. कॉलेज प्रशासन का बैलेट पेपर तक लीक हो जाता है और किसी विशेष छात्र संगठन द्वारा उस बैलेट पेपर से प्रचार-प्रसार किया जा रहा था. इस तरह की घटना कॉलेज के सवालों पर सीधा निशान उठाता है. हमारी यही मांग है जैन कॉलेज के छात्र संघ चुनाव को रद्द किया जाये और फिर से चुनाव लिया जाये.
आगजनी के कारण हुआ रोड जाम, लोग हुए परेशान : शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके स्टेशन मोड़ के पास छात्र संगठनों द्वारा आगजनी करने से वहां गाड़ी की लंबी कतार लग गयी. जिसके कारण भयंकर जाम की स्थिति पैदा हो गयी. लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. स्टेशन के समीप जाम लगने कतिरा तक वाहनों की लंबी कतार लग थी.
इस दौरान पुलिस पूरी तरह से मूक दर्शक बनी रही. मौके पर प्रशासनिक अधिकारी विकास कुमार दल बल के साथ पहुंचे हुये थे. छात्र संगठन के कार्यकर्ता कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे.

Next Article

Exit mobile version