बच्चे की मौत के बाद अस्पताल में तोड़फोड़

आक्रोश . चिकित्सक पर इलाज में लगाया लापरवाही का आरोप उदवंतनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हुई घटना आरा/उदवंतनगर : उदवंतनगर प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक नवजात की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया और तोड़फोड़ की. इस दौरान आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल की खिड़की तथा दरवाजा भी तोड़ दिया. काफी देर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 17, 2018 12:26 AM

आक्रोश . चिकित्सक पर इलाज में लगाया लापरवाही का आरोप

उदवंतनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हुई घटना
आरा/उदवंतनगर : उदवंतनगर प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक नवजात की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया और तोड़फोड़ की. इस दौरान आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल की खिड़की तथा दरवाजा भी तोड़ दिया. काफी देर तक अफरातफरी मची रही. आलम यह रहा कि डर के मारे अस्पताल कर्मी और एएनएम ने अपना दरवाजा बंद कर लिया. बाद में घटना की जानकारी मिलते ही उदवंतनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गयी और लोगों को समझाने- बुझाने लगी, तब जाकर मामला शांत हुआ. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने अस्पताल का शीशा भी तोड़ दिया और सामान को इधर- उधर फेंक दिया.
आक्रोशित परिजन अस्पताल कर्मियों पर बच्चे को मार डालने का आरोप लगा रहे थे. उनका कहना था कि बार-बार आरा रेफर करने का अनुरोध किया गया परंतु अस्पताल कर्मियों ने एक नहीं सुना. मेरा बच्चा सकुशल जन्म लिया था परंतु इलाज के अभाव में इनलोगों ने बच्चे की जान ले ली. बताया जा रहा है कि उदवंतनगर थाना क्षेत्र के पियनिया गांव निवासी नारायण तिवारी की पत्नी वीणा देवी को प्रसव के लिए उदवंतनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शुक्रवार की सुबह भर्ती कराया गया था.
यह उनकी पहली डिलिवरी थी. परिजनों का आरोप है कि स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही के कारण बच्चे की जान गयी है. दूसरी ओर ड्यूटी पर तैनात एएनएम तथा ममता ने बताया कि बच्चा मरा हुआ जन्म लिया था. जन्म लेने के बाद रोया नहीं था तथा उसका परसेंटा भी सूखा हुआ था. ऑक्सीजन लगाने सहित अन्य प्रयास किये गये. अंतत: डॉक्टर द्वारा बच्चे को मृत घोषित किया गया. घटना की जानकारी मिलते ही उदवंतनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गयी और आक्रोशित लोगों को समझा-बुझा कर मामला शांत कराया गया.
काफी देर तक अफरातफरी का माहौल कायम रहा.

Next Article

Exit mobile version