एक काउंटर से लिया जा रहा अभ्यर्थियों का आवेदन

परेशानी l राशन का फाॅर्म जमा करने में महिलाओं व बुजुर्ग को उठानी पड़ती है परेशानी बड़हरा : नये राशन कार्ड के लिए आवेदन जमा करने में प्रखंडवासियों को काफी फजीहत उठानी पड़ रही है. आवेदन जमा करनेवालों की संख्या के अनुसार आरटीपीएस का काउंटर नहीं खोला गया है. महज एक काउंटर से पूरे प्रखंड […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 11, 2018 5:31 AM

परेशानी l राशन का फाॅर्म जमा करने में महिलाओं व बुजुर्ग को उठानी पड़ती है परेशानी

बड़हरा : नये राशन कार्ड के लिए आवेदन जमा करने में प्रखंडवासियों को काफी फजीहत उठानी पड़ रही है. आवेदन जमा करनेवालों की संख्या के अनुसार आरटीपीएस का काउंटर नहीं खोला गया है. महज एक काउंटर से पूरे प्रखंड के अभ्यर्थियों का आवेदन लिया जा रहा है. इससे काउंटर पर काफी भीड़ लग रही है. भीड़ के कारण बुजुर्ग व महिलाओं को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है.
नहीं है महिला सिपाही की व्यवस्था : कड़ाके की ठंड और घने कोहरे के बीच मंगलवार के सुबह से ही कतारबद्ध महिलाएं दोपहर के बाद भी फार्म नहीं जमा होने से निराश होकर वापस लौट गयी. फार्म जमा करने के लिए सैकड़ों महिलाओं की भीड़ जुटती है, लेकिन एक भी महिला सिपाही इनको समझाने या कतारबद्ध करने के लिए नहीं है. मात्र चार होम गार्ड के जवान ड्यूटी पर लगे हैं.
क्या कहते हैं किसान
चार दिनों से लगातार आ रहा हूं. फिर भी मेरा फार्म जमा नहीं हो रहा है. रोज-रोज ठंड में आना पड़ता है. लाइन में खड़े होने के बाद काउंटर पर पहुंचने से पहले काउंटर बंद हो जाता है और निराश होकर लौटना पड़ता है.
मो हसमुद्दीन, गुंडी
दो सप्ताह से प्रखंड में दौड़ लगा रही हूं. मै बीपी की रोगी हूं. भीड़ की वजह से मैं लाइन लग कर बाहर हो जाती हूं. महिला और पुरुष के लिए अलग काउंटर होना चाहिए.
प्रतिमा देवी, गुंडी
सुबह से लाइन में खड़ी हूं और फार्म जमा नहीं हो रहा है. मैं अपना छोटा बच्चा घर छोड़कर आयी हूं. सरकार महिलाओं को सुविधा दे रही है, लेकिन यहां महिलाओं के लिए एक भी काउंटर नहीं खुला है.
रिंकु देवी, सरैंया
ए बबुआ, सुबह से लाइन में खड़ा बानी. बूढ़ा व्यक्ति के एहिजा कौनो गुंजाइश नईखे. आज भी सांझ होखेला वाला बा, अब तक फार्म जमा ना भइल.
यशोदा देवी, सरैंया

Next Article

Exit mobile version