प्राथमिक विद्यालय में ग्रामीणों ने जड़ा ताला

आक्रोश . प्रधानाध्यापिका को हटाने की कर रहे है मांग,मची रही अफरातफरी प्रधानाध्यापिका ने कहा-वर्चस्व बनाने को ले की जा रही है साजिश पीरो : प्रखंड के उदनडीह स्थित प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका की कथित मनमानी के विरोध में सोमवार को स्थानीय ग्रामीणों ने विद्यालय में ताला बंद कर दिया. सरपंच राजेंद्र सिंह के नेतृत्व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 21, 2017 4:44 AM

आक्रोश . प्रधानाध्यापिका को हटाने की कर रहे है मांग,मची रही अफरातफरी

प्रधानाध्यापिका ने कहा-वर्चस्व बनाने को ले की जा रही है साजिश
पीरो : प्रखंड के उदनडीह स्थित प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका की कथित मनमानी के विरोध में सोमवार को स्थानीय ग्रामीणों ने विद्यालय में ताला बंद कर दिया. सरपंच राजेंद्र सिंह के नेतृत्व में स्थानीय लोगों द्वारा विद्यालय में तालाबंदी किये जाने के कारण यहां पठन-पाठन पूरी तरह ठप हो गया. तालाबंदी में शामिल सरपंच समेत अन्य ग्रामीणों के अनुसार विद्यालय की प्रधानाध्यापिका संध्या कुमारी की मनमानी के कारण विद्यालय में पठन-पाठन की व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी है. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि प्रधानाध्यापिका द्वारा एमडीएम के संचालन में भी घोर अनियमितता बरती जा रही है.
सरपंच राजेंद्र सिंह के अनुसार पूर्व में पंचायत के मुखिया और शिक्षा समिति की सचिव की ओर से प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को लिखित आवेदन देकर प्रधानाध्यापिका की मनमानी से अवगत कराते हुए उन्हें यहां से हटाने की मांग की गयी थी, लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने सोमवार को स्कूल में तालाबंदी कर दी. दूसरी ओर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका संध्या कुमारी का कहना है कि सरपंच राजेंद्र सिंह विद्यालय के संचालन में अनावश्यक हस्तक्षेप करते हैं तथा विद्यालय की एक चाबी अपने पास रखना चाहते हैं और उनकी बात नहीं मानने के कारण साजिश के तहत विद्यालय के संचालन को बाधित कर दिया है.
सूचना मिलते ही पहुंचे अधिकारी
इधर विद्यालय में तालाबंदी की सूचना मिलने के बाद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नूतन सिन्हा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची और लोगों को समझा- बुझाकर तालाबंदी समाप्त कराने का प्रयास किया. हालांकि स्थानीय सरपंच समेत तालाबंदी में शामिल ग्रामीण प्रधानाध्यापिका को विद्यालय से हटाये जाने के बाद ही तालाबंदी समाप्त करने पर अड़े रहे. इस कारण सोमवार की देर शाम तक विद्यालय में ताला लटका रहा.

Next Article

Exit mobile version