भागलपुर : देश को विजन देने वाले नेता की जरूरत : आरसीपी सिंह

नाथनगर (भागलपुर) : जदयू के प्रधान राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने रविवार को भागलपुर में नाथनगर विधानसभा उपचुनाव के पार्टी प्रत्याशी लक्ष्मीकांत मंडल के समर्थन में प्रचार किया. उन्होंने कहा कि देश को विजन देने वाले नेता की जरूरत है. आप किसी ऐसे नेता को देश की बागडोर नहीं दे सकते, जिसके […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 14, 2019 8:51 AM

नाथनगर (भागलपुर) : जदयू के प्रधान राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने रविवार को भागलपुर में नाथनगर विधानसभा उपचुनाव के पार्टी प्रत्याशी लक्ष्मीकांत मंडल के समर्थन में प्रचार किया. उन्होंने कहा कि देश को विजन देने वाले नेता की जरूरत है. आप किसी ऐसे नेता को देश की बागडोर नहीं दे सकते, जिसके पास विजन का अभाव हो. हमारे नेता व मुख्यमंत्री माननीय नीतीश कुमार जी का विजन है कि बिहार को वैश्विक स्तर पर खड़ा करें.

बिहार विश्वगुरु फिर से किस प्रकार बने, इस बिंदु पर विचार किया जा रहा है. केंद्र में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी देश को पांच ट्रिलियन डॉलर की इकॉनोमी के रूप में विकसित करना चाहते हैं. उनका विजन देश को अमेरिका व चीन के समकक्ष खड़ा करने का है. आरसीपी सिंह ने कहा कि इस प्रकार के विजन वाले नेता की ही देश को जरूरत है. ये नेता हमें चुनाव के जरिये ही मिलेंगे.

राजनीति का मूल उद्देश्य सत्ता हासिल करना ही है. आप इस सत्य से पीछे नहीं हट सकते. लेकिन, सवाल उठता है कि सत्ता क्यों? इसका सीधा जवाब है कि सत्ता देश, राज्य व समाज की बेहतरी व सेवा के लिए हासिल की जानी चाहिए. कुछ लोगों के लिए सत्ता खुद को ऊपर उठाने का माध्यम हो सकता है. हमारे माननीय मुख्यमंत्री माननीय नीतीश कुमार जी ने सत्ता को हमेशा सेवा भाव के नजरिये से ही देखा है.

Next Article

Exit mobile version