डॉक्टर ने की लापरवाही,भगवान ने बचाया

भागलपुर : मायागंज अस्पताल में मंगलवार की रात बेड पर पड़ी महिला घंटे भर प्रसव पीड़ा से कराहती रही, साथ पहुंचे परिजन गुहार लगाते रहे, लेकिन न तो किसी डॉक्टर और न ही किसी नर्स ने इसपर ध्यान देना मुनासिब नहीं समझा. अंतत: स्वास्थ्यकर्मी की गैर मौजूदगी में ही महिला ने बच्चे को जन्म दिया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 16, 2019 6:22 AM
भागलपुर : मायागंज अस्पताल में मंगलवार की रात बेड पर पड़ी महिला घंटे भर प्रसव पीड़ा से कराहती रही, साथ पहुंचे परिजन गुहार लगाते रहे, लेकिन न तो किसी डॉक्टर और न ही किसी नर्स ने इसपर ध्यान देना मुनासिब नहीं समझा. अंतत: स्वास्थ्यकर्मी की गैर मौजूदगी में ही महिला ने बच्चे को जन्म दिया.
इस घटना से गुस्साये महिला के परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद स्वास्थ्यकर्मी की नींद टूटी और जच्चा-बच्चा का इलाज शुरू हुआ.जानकारी के अनुसार मंगलवार को दो बजे मुंगेर निवासी राजेश कुमार की पत्नी श्वेता देवी को अस्पताल में भर्ती कराया गया.
श्वेता के भाई मंदरोजा निवासी श्याम कुमार ने बताया कि अस्पताल में बेड पर स्वास्थ्यकर्मी नहीं पहुंचे. पांच बजे से पीड़िता को प्रसव पीड़ा शुरू हो गयी. परिजनों का आरोप है कि पीड़ा से छटपटाने के बाद भी ड्यूटी पर तैनात नर्स का दिल नहीं पसीजा. जब प्रसव पीड़िता का दर्द बढ़ गया तो कुछ महिलाओं को बुलाया गया. श्वेता देवी की भाभी रीना देवी के सहयोग से प्रसव कराया गया.
बच्चे के जन्म के बाद परिजन हंगामा करने लगे. हंगामा देख ड्यूटी पर तैनात एएनएम की नींद टूटी और इलाज शुरू हुआ. परिजनों ने कहा कि अस्पताल की कुव्यवस्था देख भगवान के भरोसे ही जच्चा-बच्चा की जान बची. आश्चर्य तो इस बात का है कि रात में महिला चिकित्सक नहीं रहती हैं और नर्स भी सो जाती हैं.

Next Article

Exit mobile version