आइटीआइ परीक्षा का किया बहिष्कार चार घंटे उपद्रव, आगजनी, लाठीचार्ज

भागलपुर : शहर के छह केंद्रों पर मंगलवार को आयोजित होनेवाली आइटीआइ की परीक्षा का छात्रों ने एक बार फिर बहिष्कार कर उपद्रव मचाया. शहर में चार जगह सड़क पर टायर जला कर यातायात को सुबह 10 बजे से 2 बजे तक ठप रखा. चार घंटे तक घंटाघर चौक, मारवाड़ी पाठशाला के सामने बहिष्कार वाले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 24, 2018 4:27 AM
भागलपुर : शहर के छह केंद्रों पर मंगलवार को आयोजित होनेवाली आइटीआइ की परीक्षा का छात्रों ने एक बार फिर बहिष्कार कर उपद्रव मचाया. शहर में चार जगह सड़क पर टायर जला कर यातायात को सुबह 10 बजे से 2 बजे तक ठप रखा. चार घंटे तक घंटाघर चौक, मारवाड़ी पाठशाला के सामने बहिष्कार वाले केंद्रों पर दोबारा नहीं होगी परीक्षा.
नयाबाजार व असानंदपुर चौक पर करीब दो हजार से अधिक छात्रों का जमावड़ा लगा रहा. छात्रों ने राहगीरों व स्थानीय लोगों के साथ मारपीट भी की. पुलिस के लाख समझाने के बावजूद भी छात्र टस से मस नहीं हुए. आखिर में पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर जाम हटवाया. इसके बाद यातायात एक बार फिर सामान्य हो पायी.
  • शहर के चार केंद्रों पर परीक्षा का बहिष्कार, प्रदर्शन, हंगामा
  • 12 छात्रों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • चार जगह सड़क पर टायर जला कर यातायात को सुबह 10 बजे से 2 बजे तक रखा ठप
  • लाठीचार्ज के दौरान कई पुलिसकर्मियों व छात्रों को आयी चोट
  • राहत का सफर.रेलवे ने पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने को दी हरी झंडी
छात्रों ने बताया कि मंगलवार को आयोजित होने वाली परीक्षा दो बार पहले भी दे चुके हैं. प्रश्नपत्र आउट होने का आराेप लगाकर बार-बार परीक्षा को रद्द किया जा रहा है. छात्रों ने पहले हो चुकी परीक्षा को मान्यता देकर जल्द से जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग की. इधर, आइटीआइ परीक्षा के टेक्निकल सपोर्टर वीरेंद्र नारायण भूषण ने बताया कि 3055 छात्रों में महज 111 छात्र झुनझुनवाला कन्या उच्च विद्यालय केंद्र पर परीक्षा में शामिल हुए.
शेष सभी छात्रों को अनुपस्थित कर दिया गया है. लाठीचार्ज के दौरान कई पुलिसकर्मियों व छात्रों को चोट आयी. रोड जाम करने व उपद्रव के आरोप में 12 छात्रों को गिरफ्तार किया गया. हालांकि बाद में सभी को पीआर बांड पर छोड़ दिया गया. पहली पाली में थर्ड सेमेस्टर के ड्राइंग व दूसरी पाली में इलेक्ट्रिकल की परीक्षा थी. दूसरी पाली में भी एक भी छात्र परीक्षा देने नहीं पहुंचे. प्रदर्शन के कारण शहर में यातायात पूरी तरह से ठप रहा. प्रदर्शन के दौरान शहर के कई हिस्से उपद्रवियों के कब्जे में रहे.

Next Article

Exit mobile version