प्रचुर मात्रा में होती है फल व सब्जियां पर नहीं खुल रहे खाद्य प्रसंस्करण उद्योग

भागलपुर : स्थानीय होटल सभागार में ईस्टर्न बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन एवं एक व्यावसायिक अखबार के संयुक्त तत्वावधान में बिजनेस बातें कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें क्षेत्र में खाद्य प्रसंस्करण के उद्योग-धंधों की संभावनाओं पर परिचर्चा की गयी. कार्यक्रम का शुभारंभ संस्था के अध्यक्ष सीए प्रदीप कुमार झुनझुनवाला ने करते हुए इस क्षेत्र में फूड प्रोसेसिंग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2018 8:37 AM

भागलपुर : स्थानीय होटल सभागार में ईस्टर्न बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन एवं एक व्यावसायिक अखबार के संयुक्त तत्वावधान में बिजनेस बातें कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें क्षेत्र में खाद्य प्रसंस्करण के उद्योग-धंधों की संभावनाओं पर परिचर्चा की गयी.

कार्यक्रम का शुभारंभ संस्था के अध्यक्ष सीए प्रदीप कुमार झुनझुनवाला ने करते हुए इस क्षेत्र में फूड प्रोसेसिंग की अपार संभावनाओं पर विस्तार से चर्चा की. उन्होंने बताया कि दुखद बात है कि अपने क्षेत्र में फल एवं सब्जी प्रचुर मात्रा में उपलब्ध होने का बावजूद उन पर आधारित उद्योग धंधे नहीं खुल पा रहे हैं, जिनका नतीजा यह होता है कि टनों टन फल एवं सब्जियां बर्बाद हो जाते हैं.
मुख्य अतिथि महाप्रबंधक, उद्योग ने सरकार की औद्योगिक नीतियों एवं आओ उद्यमी बनें स्कीम के बारे में समझाया. बिहार कृषि महाविद्यालय के निदेशक प्रो आरके सोहाने ने उधमियों को यथासभंव मदद देने का वादा किया. कृषि वैज्ञानिक मो़ आफताब ने कृषि के क्षेत्र में फल एवं सब्जियों के प्रसंस्करण के बारे में वस्तिार से समझाया.धन्यवाद ज्ञापन करते हुए संस्था के महासचिव आलोक अग्रवाल ने संस्था की तरफ से उद्यमियों को हर सभंव मदद देने का वादा किया. सभा में उद्यमी रूपेश वैध, अजय कनोडिया, चदंन शुक्ला, देवज्योति मुखर्जी, गौरव बसंल, अंशुमान कोहली, मनीष अग्रवाल आदि उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version