किसानों के नाम पर हो रही लूट

कृषक जागरण मंच की हुई आमसभा नौ सूत्री मांगों को प्रधानमंत्री तक पहुंचाने का निर्णय बेगूसराय : कृषक जागरण मंच की आमसभा शनिवार को अशोक कुमार महाराज की अध्यक्षता में हुई. आमसभा में सर्वप्रथम मंच के सदस्यों का चुनाव अधिवक्ता चंद्रमोहन प्रसाद सिंह एवं संजय कुमार की देख-रेख में आमसभा से चयन किया गया. जिसे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 26, 2017 12:10 AM

कृषक जागरण मंच की हुई आमसभा

नौ सूत्री मांगों को प्रधानमंत्री तक पहुंचाने का निर्णय
बेगूसराय : कृषक जागरण मंच की आमसभा शनिवार को अशोक कुमार महाराज की अध्यक्षता में हुई. आमसभा में सर्वप्रथम मंच के सदस्यों का चुनाव अधिवक्ता चंद्रमोहन प्रसाद सिंह एवं संजय कुमार की देख-रेख में आमसभा से चयन किया गया. जिसे आमसभा के सदस्यों द्वारा ध्वनि मत से पारित किया गया. आमसभा में कृषि संबंधी समस्याओं पर मुख्य रूप से नौ सूत्री मांग पर विमर्श किया गया. बैठक की अध्यक्षता करते हुए अशोक कुमार महाराज ने कहा कि यह मंच का किसी दल विशेष का नहीं, पूर्ण रूपेण सक्रिय किसानों का मंच है. आज के दिन किसानों के नाम पर हो रही लूट को किसानों के खेत तक योजना पहुंचाने का सवाल है.
जो नौ सूत्री मांग जो आज की बैठक में तय किया गया. इस पर अमल कराने के लिए जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री तक पहुंचाने का निर्णय लिया गया. सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि बेगूसराय की धरती पूरे देश में सबसे अधिक उर्वरा है. यहां की मिट्टी किसी भी मुख्य फसल के लिए उपयुक्त है. एक समय था जब बेगूसराय जिला पूरे देश में गेंहू उत्पादन में प्रथम था. आज स्थिति है कि पदाधिकारियों की लापरवाही के कारण बहुत पीछे चल रहा है. किसानों को आये दिन प्रकृति का मार तो सहना पड़ ही रहा है. पदाधिकारियों के द्वारा भी प्रताड़ना सहना पड़ रहा है. किसानों को पटवन के लिए बिजली नहीं है. विभाग द्वारा नयी राजकीय नलकूप तो नहीं दिये जाते हैं. 20 वर्षों से मृतप्राय 258 नलकूप, 73 उद्वह सिंचाई को देखने वाला कोई नहीं है. इस मौके पर कृषक जागरण मंच के महामंत्री विश्वंभर मिश्र आदि उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version