बरौनी-सोनपुर रेलखंड पर दौड़ेगी मेमू ट्रेन

बेगूसराय (नगर) : बरौनी के रेल इतिहास में एक और अध्याय जुड़ने जा रहा है. पहली बार बरौनी-सोनपुर के बीच विद्युत चालित मेमू ट्रेन चलने जा रही है. इससे यात्रियों को तेज रफ्तार के साथ सुलभयात्रा का आनंद भी प्राप्त होगा. ज्ञात हो कि बरौनी-बछवाड़ा-सोनपुर-छपरा रेलखंड पर वर्षों पूर्व विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण हो चुका […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 21, 2015 3:19 AM

बेगूसराय (नगर) : बरौनी के रेल इतिहास में एक और अध्याय जुड़ने जा रहा है. पहली बार बरौनी-सोनपुर के बीच विद्युत चालित मेमू ट्रेन चलने जा रही है. इससे यात्रियों को तेज रफ्तार के साथ सुलभयात्रा का आनंद भी प्राप्त होगा. ज्ञात हो कि बरौनी-बछवाड़ा-सोनपुर-छपरा रेलखंड पर वर्षों पूर्व विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण हो चुका है.

मालगाड़ियों का परिचालन भी विद्युत इंजनों से हो रहा है. परंतु अब तक यात्री ट्रेनों के परिचालन की प्रतीक्षा हो रही थी. अब आज से बरौनी-बछवाड़ा- शाहपुर पटोरी-सोनपुर के बीच मेमू ट्रेन चलने जा रही है.

पूर्व में बरौनी सोनपुर के बीच सुबह में चलनेवाली सवारी गाड़ी का नंबर व समय में बदलाव किया गया है. अब सुबह में 63277 नंबर से 7:20 बजे बरौनी से सोनपुर के लिए ट्रेन प्रस्थान करेगी. जो 9:50 में सोनपुर पहुंचेगी. इसी तरह वापसी में यह ट्रेन सोनपुर से सुबह 10:30 में प्रस्थान कर दोपहर 13 बजे बरौनी पहुंचेगी.

Next Article

Exit mobile version