मध्य विद्यालय हाजीपुर में वाणी विकास केंद्र का हुआ उद्घाटन

बीहट : उत्क्रमित मध्य विद्यालय हाजीपुर में वाणी विकास केंद्र का उद्घाटन किया गया. 90 बच्चों के लिए विशेष समावेशी शिक्षा के तहत पढ़ने-लिखने की व्यवस्था को लेकर विद्यालय परिसर में केंद्र का शुभारंभ किया गया.इस अवसर पर केंद्र का उद्घाटन करते हुए प्रधानाध्यापक अशोक कुमार दास ने कहा कि गणित, विज्ञान और भाषा में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 22, 2020 5:47 AM

बीहट : उत्क्रमित मध्य विद्यालय हाजीपुर में वाणी विकास केंद्र का उद्घाटन किया गया. 90 बच्चों के लिए विशेष समावेशी शिक्षा के तहत पढ़ने-लिखने की व्यवस्था को लेकर विद्यालय परिसर में केंद्र का शुभारंभ किया गया.इस अवसर पर केंद्र का उद्घाटन करते हुए प्रधानाध्यापक अशोक कुमार दास ने कहा कि गणित, विज्ञान और भाषा में कमजोर छात्रों को विशेष शिक्षा के तहत उन्हें सुविधा दी जायेगी.

प्रखंड के साधनसेवी अनुपमा और संकुल समन्वयक नीरज कुमार की उपस्थिति में बच्चों को सूचीबद्ध किया गया. संकुल समन्वयक नीरज कुमार ने कहा कि चल रहे नियमित वर्ग में अलग-अलग विषयों के छात्र अध्ययन के दौरान कमजोर पड़ जाते हैं. ऐसी स्थिति में भाषा-विज्ञान, गणित में कमजोर बच्चों को इस केंद्र के माध्यम से ज्ञान से लैस से किया जा सके.

Next Article

Exit mobile version