अग्नि सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

बरौनी : बरौनी प्रखंड अंतर्गत मोसादपुर पंचायत के भगवती स्थान वार्ड-सात में बरौनी रिफाइनरी तेल शोधक कारखाना के द्वारा अग्नि सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम कचहरी के सरपंच हारून रशीद खान तथा मो मासूम खान ने की .इस मौके पर वार्ड सदस्य गुरुदेव पासवान सहित बड़ी संख्या […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 19, 2019 7:59 AM

बरौनी : बरौनी प्रखंड अंतर्गत मोसादपुर पंचायत के भगवती स्थान वार्ड-सात में बरौनी रिफाइनरी तेल शोधक कारखाना के द्वारा अग्नि सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम कचहरी के सरपंच हारून रशीद खान तथा मो मासूम खान ने की .इस मौके पर वार्ड सदस्य गुरुदेव पासवान सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.

इस मौके पर आइओसीएल डीजीएम के के झा एवं अजित नारायण ने अग्नि से सुरक्षा और अग्नि सुरक्षा घटना को लेकर चर्चा की. सरपंच मो हारुन रशीद खान ने लोगों को अवगत कराया कि मार्च और जून के महीने में अग्नि सुरक्षा आमजन के लिए काफी महत्वपूर्ण है. सुबह छह से नौ बजे के बीच में खाना बना कर चूल्हा की आग को बुझा देना चाहिए.
वहीं अपने घर के गैस सिलिंडर को बंद रखना भी ज्यादा जरूरी है.
वहीं मो मासूम खान ने अपने संबोधन में कहा कि प्रत्येक वर्ष लोगों को इस आग की घटना में व्यापक जानमाल की क्षति होती है. कई बार देखा जाता है कि लापरवाही की वजह से लोग इसके चपेट में आ जाते हैं. इस मौके पर उप सरपंच अजय कुमार, रिजवान खान, अरविंद कुमार,फायर एंड सेफ्टी विभाग के राजेश कुमार, सूरज कुमार,बादल कुमार सहित अन्य मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version