भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में तनाव

पीड़ित ने सुरक्षा की गुहार लगाते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग की अररिया : भरगामा थाना क्षेत्र के वीरनगर टपड़ा टोले में दो पक्षों के बीच भूमि विवाद को लेकर आक्रोश की चिनगारी लहक रही है. मामले को लेकर भरगामा थाने में दो कांड दर्ज हैं. बावजूद पुलिस की कार्रवाई नदारद है. अभियुक्त खुलेआम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2017 5:49 AM

पीड़ित ने सुरक्षा की गुहार लगाते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग की

अररिया : भरगामा थाना क्षेत्र के वीरनगर टपड़ा टोले में दो पक्षों के बीच भूमि विवाद को लेकर आक्रोश की चिनगारी लहक रही है. मामले को लेकर भरगामा थाने में दो कांड दर्ज हैं. बावजूद पुलिस की कार्रवाई नदारद है. अभियुक्त खुलेआम जान मारने तक की धमकी देता फिर रहा है. पीड़ित मो गयासउद्दीन उर्फ डोमी ने इस आशय का आवेदन न सिर्फ थानाध्यक्ष, पुलिस अधीक्षक को दिया है. बल्कि कार्रवाई की गुहार लगाते ऐसा ही आवेदन उच्चाधिकारियों को भी दिया है. पीड़ित डोमी ने दिये आवेदन में कहा है कि घर में नामजदों द्वारा लूटपाट करने, केरोसिन छिड़क कर घर में आग लगा देने को ले दिनांक 27 दिसंबर 2016 को थाना कांड संख्या 197/16 दर्ज किया. तत्कालीन थानाध्यक्ष महेश कुमार ने यह कांड अंकित किया. कुछ दिनों बाद एक मामले को ले उन्हें निलंबित कर दिया गया.
पुन: नामजदों ने 10 जनवरी को आंगन में आकर गाली-गलौज करते उनकी बहू जैरून खातून के सिर पर प्रहार कर घायल कर दिया. महिला व अन्य के साथ मारपीट किया. महिलाओं के आबरू को बेपर्द कर दिया. घर में बचा हुआ सामान, नकदी लूट ले गये. आवेदन के मुताबिक घायल जैरुन खातून का इलाज पूर्णिया में चल रहा है. इस बाबत वर्तमान थानाध्यक्ष ने 05/17 दर्ज किया है. लेकिन अब तक न तो अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जा रही है और न ही कोई अन्य कार्रवाई की जा रही है. बेखौफ नामजद अभियुक्त लगातार जान मारने तक की धमकी दे रहा है. पीड़ित ने कहा है कि कभी भी अप्रिय घटना घट सकती है. उच्चाधिकारियों से अनुरोध किया है कि जान की सुरक्षा देने के साथ नामजदों की गिरफ्तारी अविलंब किया जाय. इस बाबत भरगामा थानाध्यक्ष विकास कुमार आजाद ने कहा कि मामला भू-विवाद का है. कांड दर्ज किया गया है. अनुसंधान चल रहा है. बहुत जल्द नामजदों की गिरफ्तारी हो जायेगी. भू-विवाद के प्रति पुलिस संवेदनशील व सजग है.

Next Article

Exit mobile version