सदा आनंद रहे यही द्वारे मोहन खेले होरी

अररिया : लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव पर होली का खुमार चढ़ ही गया. लोग होली के रंग में डूब ही गये. होली का बाजार भी सज गया और खरीदारी भी परवान पर रही. चारो ओर होली का उन्मत वातावरण व लोग देश दुनिया से बेखबर रहे. वे सिर्फ होली और होली के त्योहार में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 20, 2019 6:11 AM
अररिया : लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव पर होली का खुमार चढ़ ही गया. लोग होली के रंग में डूब ही गये. होली का बाजार भी सज गया और खरीदारी भी परवान पर रही. चारो ओर होली का उन्मत वातावरण व लोग देश दुनिया से बेखबर रहे. वे सिर्फ होली और होली के त्योहार में सराबोर दिखे. बाजार में गुलाल की बरसात होती रही. वे रंगों से बचने वाले कपड़े चढ़ाये दिखे.
बाजार के दुकानों में खरीदारों की काफी भीड़ दिखी व वे चुनाव से पूरी तरह बेखबर दिखे. साड़ी, कपड़े सहित रेडीमेड के सभी दुकानदारों में नये कपड़े की खरीदारी के लिए दुकानों में लोग अपनी बारी का इंतजार करते रहे. महिलाएं अपनी पसंद की सारी खरीदती रही तो युवतियां रंग-बिरंगी सूट की फरमाइश करती रही. वहीं बच्चे अद्धी के कुर्ता-पायजामा या कुर्ता-धोती खरीदते रहे.
पुरुष व युवक अपने लिए फॉर्मल पैंट, जिंस शर्ट, टी-शर्ट, कुर्ता-पायजामा खरीदते रहे. इधर किराने की दुकान में लोग पकवान के लिए शुद्ध घी, सरसों तेल, उड़द की दाल, सुज्जी, मैदा, चीनी, कटुक मशाला (काजू, किशमिस, छुहारा, गरी गोला, सौंफ) व गरम मशाले की खरीदारी करते दिखे. इसके अलावे दही के लिए दूध सहित दहीबाड़े के लिए इमली व अन्य मशोलों की खरीदारी होती रही. बाजार में जगह-जगह रंग-गुलाल, पिचकारी व मास्क की दुकानों पर भी खरीदारों की भीड़ बनी रही.

Next Article

Exit mobile version