डाक हरिपुर गांव को सिंगापुर बनाने की हो रही कवायद

युद्ध स्तर पर चल रहा है चकाचक अभियान, हो रही निगरानी ओडीएफ के बाद, अब रंग रोगन से लेकर हो रहा पौधारोपण तक अररिया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रस्तावित यात्रा व संभावित ग्राम भ्रमण के मद्देनजर जिला प्रशासन चयनित गांव डाक हरिपुर को चकाचक करने के अभियान में जुटा है. कहा जा रहा है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2017 5:08 AM

युद्ध स्तर पर चल रहा है चकाचक अभियान, हो रही निगरानी

ओडीएफ के बाद, अब रंग रोगन से लेकर हो रहा पौधारोपण तक
अररिया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रस्तावित यात्रा व संभावित ग्राम भ्रमण के मद्देनजर जिला प्रशासन चयनित गांव डाक हरिपुर को चकाचक करने के अभियान में जुटा है. कहा जा रहा है कि हरिपुर को सिंगापुर जैसा बनाने की कवायद में जिला प्रशासन लगा है. यही वजह है कि पंचायत को ओडीएफ घोषित किये जाने के बाद वहां विकास के सभी आयामों को सुदृढ़ करने की कवायद शुरू कर दी गयी है. इसी क्रम में बुधवार को आयोजित बैठक में डीएम ने वरीय अधिकारियों को गांव में चल रहे विकास कार्यों की सतत मॉनीटरिंग करते रहने का निर्देश भी दिया. मिली जानकारी के अनुसार ओडीएफ घोषित किये जाने के बाद से हरिपुर में मनरेगा से लेकर शिक्षा विभाग तक अपने अपने हिस्से का काम करने में जुट गया है.
बताया जाता है कि मनरेगा के तहत पंचायत में पौधारोपण के अलावा तालाब व पार्क निर्माण का काम शुरू किया गया है, जबकि शिक्षा विभाग के अधिकारी विद्यालयों की साफ सफाई से लेकर रंग-रोगन तक कराने में मुस्तैदी का सबूत दे रहे हैं. जिला लोक शिक्षा समिति के तहत चलने वाले लोक शिक्षा केंद्रों व साक्षरता केंद्रों को सजाया संवारा जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version