जिंदगी दांव पर लगा रेलवे ट्रैक पर सजती हैं दुकानें

फारबिसगंज : स्थानीय रेल प्रशासन की उदासीनता के कारण फारबिसगंज-बथनाहा रेल खंड पर फारबिसगंज फुलवरिया हाट के समीप इन दिनों लोक आस्था के महा पर्व छठ के सामग्रियों की बिक्री के लिए रेलवे ट्रैक के बीच में दुकानें सज रही हैं. जो कभी भी किसी भी बड़े हादसा को आमंत्रण देता नजर आ रहा है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 23, 2017 1:43 PM
फारबिसगंज : स्थानीय रेल प्रशासन की उदासीनता के कारण फारबिसगंज-बथनाहा रेल खंड पर फारबिसगंज फुलवरिया हाट के समीप इन दिनों लोक आस्था के महा पर्व छठ के सामग्रियों की बिक्री के लिए रेलवे ट्रैक के बीच में दुकानें सज रही हैं. जो कभी भी किसी भी बड़े हादसा को आमंत्रण देता नजर आ रहा है. हालत यह है कि फूलवरिया हाट के समीप से गुजरने वाली रेलवे ट्रैक पर इन दिनों फुटकर दुकानदारों का कब्जा हो गया है. जहां बड़ी संख्या में दुकानें दिन भर सजी रहती हैं.
अगर छोटी सी भी चूक हुई तो कई लोग असमय काल के गाल में समा जाएंगे. इस रेलखंड पर कई यात्री ट्रेनें व मालगाड़ी गुजरती हैं. ऐसे में लोगों की सुरक्षा यहां राम भरोसे ही है. शहर के बुद्धिजीवियों ने रेल प्रशासन से मांग की है कि छठ पर्व के मौके पर फुलवरिया हाट के समीप रेलवे ट्रेक के किनारे लगने वाले खरीददारों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के दृष्टिकोण से रेल प्रशासन इस स्थान पर आरपीएफ के जवानों की तैनाती करें ताकि ट्रेन के आने एवं जाने के समय रेलवे ट्रेक पर मौजूद लोगों को हटा कर किनारा किया जा सके.
क्या कहते हैं आरपीएफ प्रभारी
इस संदर्भ में पूछे जाने पर आरपीएफ प्रभारी नवीन कुमार ने बताया कि फुलवरिया हाट रेल ट्रेक के समीप आरपीएफ बलों की तैनाती की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version