सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर बिहार में भी ‘रन फॉर युनिटी’ का आयोजन

पटना : सरदार बल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि के अवसर पर राजधानी पटना सहित प्रदेश के अन्य भागों में आज सुबह ‘रन फॉर युनिटी’ का आयोजन किया गया.यहां इको पार्क से शुरु हुए इस दौड के बारे में भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि यह एकता का संदेश […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 15, 2013 4:25 PM

पटना : सरदार बल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि के अवसर पर राजधानी पटना सहित प्रदेश के अन्य भागों में आज सुबह ‘रन फॉर युनिटी’ का आयोजन किया गया.यहां इको पार्क से शुरु हुए इस दौड के बारे में भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि यह एकता का संदेश है और इसके लिए वह नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देंगे, जिनकी यह कल्पना थी. उन्होंने पहली बार सरदार पटेल के लिए पूरा देश दौड रहा है और पूरे देश को एकसूत्र में बांधते का लोग संकल्प ले रहे हैं और बिहार के सभी जिलों में और अन्य जगहों पर इसी प्रकार की दौड का आयोजन किया गया है.

इस दौड में शामिल बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि यह दौड देश में एकता का संदेश है. उन्होंने कहा कि सरदार पटेल ने पूरे देश को एक सूत्र में बांधते का काम किया था और वर्तमान समय में देश में फिर से लोगों को एकजुट किए जाने की आवश्यकता है और आज इस दौड में शामिल नौजवान देश को एक और श्रेष्ठ बनाने के लिए दौड रहे हैं.

इस दौड में शामिल राज्यसभा में पार्टी के उपनेता रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि नौजवानों को एक नई प्रेरणा और उर्जा मिली. देश को कमजोर करे वाली ताकतें मजबूत हो रही हैं. इसलिए लोगों को जोडने की जरुरत है. उन्होंने कहा कि एकता के प्रतीक सरदार पटेल को लोग भूले नहीं है, इसलिए ‘दौडेगा भारत, जुडेगा भारत’. ‘रन फॉर युनिटी’ में शामिल गुजरात के सांसद पुरुषोत्तम रुपाला ने कहा कि बिहार में आमजन खास तौर से युवा वर्ग में बहुत ही उत्साह है. सरदार के नाम पर आमजनता में बहुत ही लगाव दिख रहा है. नरेंद्र भाई ने सरदार को स्मरण कराने का यह बहुत बडा अवसर दिया है. इसके चलते आम जनता में खासतौर से युवाओं में बहुत ही उत्साह दिख रहा है.

पटना के चितकोहरा गोलंबर तक आयोजित इस दौड में शामिल भाजपा के प्रदेश प्रभारी धमेर्ंद्र प्रधान ने कहा कि देश में बदलाव की शुरुआत हमेशा बिहार से हुई है. उन्होंने कहा कि इस अनोखे कार्यक्रम का पूरे देश में आयोजन किया जा रहा है और बिहार के सभी जिलों में भाजपा कार्यकर्ता और युवा वर्ग भाग ले रहे हैं जो एक नई प्रकार की क्रांति की शुरुआत हो गयी.बिहार के गया, जहानाबाद, मुजफ्फरपुर, मुंगेर, वैशाली, औरंगाबाद, बांका सहित प्रदेश के अन्य जिलों में आयोजित ‘रन फॉर युनिटी’ में बच्चे, महिला और युवा वर्ग सहित भारी संख्या में लोग शामिल हुए. जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार के ग्रामीण कार्य सह पंचायती राज मंत्री डा0 भीम सिंह ने भाजपा द्वारा आयोजित ‘रन फॉर युनिटी’ को विफल करार देते हुए कहा कि इसे जनता ने नकार दिया है.

उन्होंने कहा कि जनता यह जानती है भाजपा को न तो सरदार पटेल के प्रति श्रद्धा र्है और न ही देश की एकता को लेकर वह चिंतित है. भाजपा के इस दौड को पूंजीपतियों द्वारा आयोजित दौड बताते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि कि भले ही इस दौड का नाम एकता के लिए दौड दिया गया हो, पर यह भारतीय समाज के विभाजन का प्रयास है.

Next Article

Exit mobile version