राजद विधायक ने किया आत्मदाह का प्रयास

पटना : बिहार को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग को लेकर भोजपुर जिला के जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक दिनेश कुमार सिंह के आत्मदाह के प्रयास को पुलिस ने विफल कर दिया. गत 11 अगस्त से आमरण अनशन कर रहे दिनेश को पुलिस द्वारा जबरन इलाज के लिए पटना मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 16, 2014 9:13 AM

पटना : बिहार को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग को लेकर भोजपुर जिला के जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक दिनेश कुमार सिंह के आत्मदाह के प्रयास को पुलिस ने विफल कर दिया.

गत 11 अगस्त से आमरण अनशन कर रहे दिनेश को पुलिस द्वारा जबरन इलाज के लिए पटना मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराए जाने पर उन्होंने गत बुधवार को यह धमकी दी थी कि यदि प्रदेश को सूखाग्रस्त नहीं घोषित किया गया तो वह स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आत्मदाह कर लेंगे.पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस विधायक की गतिविधियों पर पैनी नजर रखे हुई थी और आज सुबह उनके अपनी मांग से जुडे पोस्टर लिए केरोसिन तेल और माचिस के साथ बाहर आने पर उन्हें कडी सुरक्षा में पुन: अस्पताल के बेड पर ले जाया गया.

सूत्रों ने बताया कि विधायक की मंशा गांधी मैदान मार्च करते हुए पहुंचकर आत्मदाह की थी, जहां स्वतंत्रता दिवस का आयोजन किया गया था. दिनेश ने मीडियाकर्मियों को भेजे संदेश में दावा किया है कि रिहा होने पर वह मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर विस्फोट करेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि यह सरकार न तो किसानों की समस्या को लेकर चिंतित है और न ही उनके बारे में ठंडे दिमाग से सोच रही है.

Next Article

Exit mobile version