पैसा नहीं दिया तो बंधक बना कर महिला से की मारपीट

एक सप्ताह तक बनाये रखा बंधक पटना : पीरबहोर थाने के महेंद्रु निवासी महिला पूनम देवी को उसके ही सहयोगी बबली देवी ने अपने सहयोगियों के साथ मिल कर जबरन अपने घर ले गयी और बंधक बना कर एक सप्ताह से मारपीट कर रही थी. पूनम देवी के पति व चाय दुकानदार रमेश कुमार की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 20, 2018 5:13 AM

एक सप्ताह तक बनाये रखा बंधक

पटना : पीरबहोर थाने के महेंद्रु निवासी महिला पूनम देवी को उसके ही सहयोगी बबली देवी ने अपने सहयोगियों के साथ मिल कर जबरन अपने घर ले गयी और बंधक बना कर एक सप्ताह से मारपीट कर रही थी. पूनम देवी के पति व चाय दुकानदार रमेश कुमार की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की और सुढ़ी टोला स्थित बबली देवी के घर में छापेमारी की और पूनम देवी को मुक्त करा दिया. मुक्त करायी गयी महिला ने बताया कि उसे बंधक बना कर मारपीट की जाती थी और खाना भी ठीक से नहीं दिया जाता था.
महिला ने ग्रुप से लिया था 70 हजार कर्ज : बताया जाता है कि पीरबहोर थाने के सुढ़ी टोला निवासी बबली देवी के नेतृत्व में महिलाओं का एक स्वंय सहायता ग्रुप चलता था. इसमें महिलाएं अपने हिस्से का पैसा जमा करती थी और हर माह वह पैसा हर माह एक महिला को कर्ज के रूप में पैसा ले सकती थी. इसके साथ ही अपना काम करने के बाद हर सप्ताह एक निश्चित राशि जमा करनी होती थी. पूनम देवी ने भी 70 हजार रुपया सूद पर लिया था और अपनी बहन को दे दिया था.
हर सप्ताह देने थे 1500
उसे हर सप्ताह राशि का 15 सौ रुपये बबली देवी के पास जमा करना था. पूनम देवी का कहना है कि उसने सारा पैसा जमा कर दिया, लेकिन एक किस्त के रूप में जमा नहीं कर पायी थी. इसके बाद 13 मई को बबली देवी ने जबरन अपने घर पर ले जा कर बंधक बना लिया अौर एक सप्ताह से वह पैसा लौटाने के लिए प्रताड़ित कर रही थी. इधर, पुलिस ने पूनम देवी को मुक्त करा लिया है और बबली देवी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. पूनम देवी का साेमवार को न्यायालय में बयान कराया जायेगा. पीरबहोर थानाध्यक्ष गुलाम सरवर ने बताया कि बबली देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Next Article

Exit mobile version