तीन लड़कियों के साथ बलात्कार का दोषी करार दिया गया पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी

जोहानिसबर्ग : ऑस्ट्रेलिया में जन्में पूर्व टेनिस स्टार बाब हेविट को दक्षिण अफ्रीका में अस्सी के दशक के शुरु में युवा लडकियों से बलात्कार करने का दोषी पाया गया है. हेविट इन लड़कियों को कोचिंग देता था. हेविट पर बलात्कार के दो और हमला करने का एक आरोप लगा है. इस 75 वर्षीय टेनिस स्टार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 23, 2015 6:39 PM

जोहानिसबर्ग : ऑस्ट्रेलिया में जन्में पूर्व टेनिस स्टार बाब हेविट को दक्षिण अफ्रीका में अस्सी के दशक के शुरु में युवा लडकियों से बलात्कार करने का दोषी पाया गया है. हेविट इन लड़कियों को कोचिंग देता था. हेविट पर बलात्कार के दो और हमला करने का एक आरोप लगा है. इस 75 वर्षीय टेनिस स्टार ने खुद को निर्दोष बताया. उन पर ये आरोप 2013 में तीन महिलाओं ने लगाये थे.

सापा समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार साउथ गुआटेंग हाईकोर्ट में जज बर्ट बाम ने बताया कि कभी युगल का स्टार रहे हेविट के खिलाफ काफी सबूत हैं. सुनवाई के दौरान पीडितों ने बताया कि जब वे युवा थी तो हेविट ने निजी टेनिस कोचिंग के दौरान उनके साथ दुराचार किया. बाम ने कहा, समय अपराध को खत्म नहीं कर सकता. एक दोषी व्यक्ति को सजा मिलनी चाहिए. एक महिला ने कहा कि हेविट ने उसके साथ दुराचार किया था और उससे कहा था कि बलात्कार आनंददायक होता है.

एक अन्य पीडिता ने कहा कि 34 साल पहले जब वह 12 या 13 साल की थी तो हेविट ने गलत इरादों से स्पर्श किया और उसे अपने साथ यौन क्रिया के लिये मजबूर किया. हेविट ने अपने करियर के दौरान कई ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट जीते थे. उसे 1992 में अंतरराष्ट्रीय टेनिस हाल आफ फेम में शामिल किया गया था. लेकिन लडकियों के साथ बलात्कार करने के आरोप लगने के बाद हाल आफ फेम से उसका नाम हटा दिया गया था. हेविट का जन्म ऑस्ट्रेलिया के डुब्बो में हुआ था लेकिन उसने अपनी अधिकतर जिंदगी दक्षिण अफ्रीका में बितायी.

Next Article

Exit mobile version