नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप के 20 किलोमीटर वॉक में राहुल, गणपति और संदीप ने मारी बाजी

कुमार विश्वत सेन रांची : झारखंड की राजधानी रांची में आयोजित 59वें नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों की 20 किलोमीटर वॉक प्रतियोगिता में हरियाणा के राहुल, एथलेटिक्स फेडरेशन के गणपति कृष्णन और सर्विसेज के संदीप कुमार ने बाजी मारी. शुक्रवार सुबह खेलगांव में आयोजित इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राहुल, गणपति और संदीप क्रमश: पहले, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 11, 2019 2:03 PM

कुमार विश्वत सेन

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में आयोजित 59वें नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों की 20 किलोमीटर वॉक प्रतियोगिता में हरियाणा के राहुल, एथलेटिक्स फेडरेशन के गणपति कृष्णन और सर्विसेज के संदीप कुमार ने बाजी मारी. शुक्रवार सुबह खेलगांव में आयोजित इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राहुल, गणपति और संदीप क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे.

राहुल ने 1:24:31 (एक घंटा 24 मिनट 31 सेकेंड) में 20 किमी की चाल पूरी की. एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के गणपति कृष्ण ने उनसे मात्र 1 सेकेंड अधिक लिया और प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रहे. तीसरे स्थान पर रहे सर्विसेज के संदीप को 20 किमी की दूरी तय करने में 1 घंटा 24 मिनट और 46 सेकेंड लगे. झारखंड के जसपाल सिंह 15वें नंबर पर रहे. उन्हें इतनी दूरी तय करने में 1:41:30 घंटा लगे.

प्रतियोगिता में कुल 22 खिलाड़ी शामिल हुए थे. इसमें सर्विसेज, राजस्थान और रेलवे के सबसे ज्यादा तीन-तीन खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. सर्विसेज के तीनों खिलाड़ी क्रमश: तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर रहे. एथलेटिक्स फेडरेशन से एकमात्र खिलाड़ी मैदान में उतरा, जो दूसरे स्थान पर रहा. उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के साथ-साथ राजस्थान के खिलाड़ियों का प्रदर्शन भी उत्साहवर्द्धक नहीं रहा. उत्तर प्रदेश के एकमात्र खिलाड़ी सत्यनारायण को डिस-क्वालिफाई कर दिया गया.

Next Article

Exit mobile version