बैडमिंटन रैंकिग : थाईलैंड ओपन के विजेता रंकीरेड्डी-शेट्टी की जोड़ी नौवें पायदान पर पहुंची

नयी दिल्ली : थाईलैंड ओपन का खिताब जीतकर इतिहास रचने वाले सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी विश्व बैडमिंटन रैंकिग में सात स्थान की छलांग के साथ शीर्ष 10 में पहुंच गयी. रंकीरेड्डी और शेट्टी रविवार को बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट जीतने वाली पहली भारतीय पुरुष जोड़ी बनी और मंगलवार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 6, 2019 7:01 PM

नयी दिल्ली : थाईलैंड ओपन का खिताब जीतकर इतिहास रचने वाले सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी विश्व बैडमिंटन रैंकिग में सात स्थान की छलांग के साथ शीर्ष 10 में पहुंच गयी.

रंकीरेड्डी और शेट्टी रविवार को बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट जीतने वाली पहली भारतीय पुरुष जोड़ी बनी और मंगलवार को जारी रैंकिंग में नौवें स्थान पर पहुंच गए. भारतीय पुरुष युगल जोड़ी ने चीन के लि जुन हुई और लियू यु चेन की विश्व चैम्पियन जोड़ी को 21-19 18-21 21-18 से हराकर थाईलैंड ओपन का खिताब अपने नाम किया था.

रैंकिंग में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की एक अन्य भारतीय जोड़ी 25वें पायदान पर हैं. पुरुष एकल में किदांबी श्रीकांत (10वें), समीर वर्मा (13वें), बी साई प्रणीत (19वें), एचएस प्रणय (31वें) और सौरव वर्मा (44वें) जैसे भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ.

पारुपल्ली कश्यप तीन स्थान ऊपर 32वें स्थान पर आ गए, जबकि शुभंकर डे 39वें पायदान पर पहुंच गये. ओलंपिक पदकधारी पीवी सिंधू और साइना नेहवाल महिला एकल रैंकिंग में पहले की तरह क्रमश: पांचवें और आठवें स्थान पर बने हुए हैं.

महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी एक स्थान के सुधार के साथ 23वें पायदान पर पहुंच गयी. मिश्रित युगल की रैंकिंग में हालांकि भारतीय जोड़ियों को नुकसान हुआ.प्रणव जेरी चोपड़ा और सिक्की रेड्डी की जोड़ी एक स्थान खिसक कर 23वें जबकि पोनप्पा और रंकीरेड्डी की जोड़ी चार स्थान के नुकसान के साथ 27वें पायदान पर है.

Next Article

Exit mobile version