बीसीसीआई ने आईपीएल उद्घाटन समारोह की राशि सैन्य बलों को दी

चेन्नई : बीसीसीआई ने आईपीएल के उद्घाटन समारोह के बजट के लिये रखी गयी राशि शनिवार को सैन्य बलों और सीआरपीएफ के लिये रखे जाने वाले फंड में दी. बीसीसीआई का काम देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद भव्य उद्घाटन समारोह को रद्द करने का फैसला किया जिसमें 40 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 23, 2019 7:03 PM

चेन्नई : बीसीसीआई ने आईपीएल के उद्घाटन समारोह के बजट के लिये रखी गयी राशि शनिवार को सैन्य बलों और सीआरपीएफ के लिये रखे जाने वाले फंड में दी.

बीसीसीआई का काम देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद भव्य उद्घाटन समारोह को रद्द करने का फैसला किया जिसमें 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गये थे. बीसीसीआई विज्ञप्ति के अनुसार, सर्वसम्मति से फैसला किया गया कि 11 करोड़ रुपये भारतीय सेना, सात करोड़ रुपये सीआरपीएफ को जबकि एक-एक करोड़ रुपये नौसेना और वायुसेना को दिये जायेंगे.

इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां चरण चेन्नई में गत चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के बीच मुकाबले से शुरू होगा. सीओए चेयरमैन विनोद राय ने कहा, महासंघ के तौर पर, हमें लगा कि आईपीएल का नियमित उद्घाटन समारोह नहीं कराया जाये.

बल्कि हमने इस राशि को किसी अच्छे काम के लिये देने का फैसला किया जो हर किसी के दिल के करीब है. वहीं उनकी सहयोगी डायना इडुल्जी ने कहा, यह स्वागत योग्य कदम है और आंतकी हमले में जिन्होंने अपनी जान गंवायी उनके प्रति सम्मान को दर्शाता है.

बीसीसीआई हमेशा राष्ट्रीय हित के प्रति संवेदनशील रहा है और जब भी जरूरत पड़ेगी इस तरह का योगदान करना जारी रखेगा. सीओए के सदस्य लेफ्टिनेंट थोडगे ने कहा, हमारे लिये राष्ट्रीय हित सर्वोपरि है. हम पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों और लोगों की भावनायें समझते हैं.

Next Article

Exit mobile version