गुप्टिल की शानदार बल्लेबाजी न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका पर दर्ज की धमाकेदार जीत

हैमिल्टन : सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने वापसी पर ही नाबाद 180 रन की धमाकेदार पारी खेली जिससे न्यूजीलैंड ने आज यहां चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 30 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर की. गुप्टिल दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 1, 2017 3:13 PM

हैमिल्टन : सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने वापसी पर ही नाबाद 180 रन की धमाकेदार पारी खेली जिससे न्यूजीलैंड ने आज यहां चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 30 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर की. गुप्टिल दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गये हैं जिन्होंने वनडे में 180 या इससे अधिक की तीन पारियां खेली हैं.

उन्होंने न्यूजीलैंड -दक्षिण अफ्रीका के बीच एक पारी में सर्वाधिक स्कोर का नया रिकार्ड भी बनाया तथा इस बीच रोस टेलर ( 66 ) के साथ तीसरे विकेट के लिए 180 रन की रिकार्ड साझेदारी की. इससे न्यूजीलैंड ने केवल 45 ओवरों में तीन विकेट पर 280 रन बनाकर जीत दर्ज की. इससे पहले कप्तान एबी डिविलियर्स ( नाबाद 72 ) और फाफ डुप्लेसिस ( 67 ) और वायने पर्नेल के 12 गेंदों पर 29 रन की पारी से दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 279 रन बनाये थे,

न्यूजीलैंड ने आखिरी पांच ओवरों में 72 रन लुटाये. गुप्टिल ने अपनी पारी के दौरान 138 गेंदों का सामना किया तथा 15 चौके और 11 छक्के लगाये. इससे पहले वनडे में नाबाद 239 और नाबाद 189 रन की दो पारियां खेल चुके गुप्टिल ने डीन ब्राउनली : एक : और कप्तान केन विलियमसन ( 21 ) के आउट होने के बाद बखूबी जिम्मेदारी संभाले रखी और सपाट पिच पर दक्षिण अफ्रीका के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा। उनका स्कोर वनडे की दूसरी पारी में बना चौथा बडा स्कोर भी है.

गुप्टिल ने दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज इमरान ताहिर ( 56 रन देकर दो विकेट ) पर लगातार दो छक्के लगाने के बाद दो रन लेकर अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. ताहिर के अलावा दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कैगिसो रबादा ने 41 रन देकर एक विकेट लिया. गुप्टिल को उनकी शानदार पारी के लिये मैन आफ द मैच चुना गया.

Next Article

Exit mobile version