कुंबले ने कुछ हद तक मेरी आक्रामकता को नियंत्रित किया : कोहली

पुणे : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उनकी नैसर्गिक आक्रामकता को नियंत्रित करने और क्रिकेटर तथा व्यक्ति के रुप में उनके विकास में मदद का श्रेय राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले को दिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कोहली ने कहा, ‘‘कुछ हद तक, हां. मैं पहले ही […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 22, 2017 5:12 PM

पुणे : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उनकी नैसर्गिक आक्रामकता को नियंत्रित करने और क्रिकेटर तथा व्यक्ति के रुप में उनके विकास में मदद का श्रेय राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले को दिया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कोहली ने कहा, ‘‘कुछ हद तक, हां. मैं पहले ही इन चीजों पर लगातार काम कर रहा था. मैं अपनी गलतियों से सीखना चाहता था और व्यक्ति के रुप में विकास करना चाहता था. अनिल भाई ने अपने अनुभव से इसे कहीं बेहतर तरीके से नियंत्रित किया.”

उन्‍होंने कहा, ‘‘वह भी अपने दिमाग से काफी आक्रामक खिलाडी हैं. लेकिन उन्हें पता है कि इस आक्रामकता का कब इस्तेमाल करना है और कैसे इसे नियंत्रित करना है. इसलिए इस पहलू में उन्होंने मेरी थोड़ी मदद की.” कोहली ने कहा कि इस पूर्व भारतीय कप्तान की मदद से भारतीय गेंदबाज विकेट लेने के मामले में और अधिक आक्रामक हो गए हैं.

Next Article

Exit mobile version