बुमराह के चमत्‍कार से जीता भारत, ऐसा रहा आखिरी ओवर का रोमांच

नागपुर : सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के दमदार अर्धशतक के बाद तेज गेंदबाजों आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह की धारदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को पांच रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी. भारत के 145 रन के लक्ष्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 30, 2017 8:25 AM

नागपुर : सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के दमदार अर्धशतक के बाद तेज गेंदबाजों आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह की धारदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को पांच रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी.

भारत के 145 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड को अंतिम पांच ओवर में सिर्फ 41 रन की दरकार थी लेकिन नेहरा (28 रन पर तीन विकेट) और बुमराह (20 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने टीम छह विकेट पर 139 रन ही बना सकी.

आखिरी ओवर में बुमराह ने धमाकेदार गेंदबाजी की और मात्र दो रन दिये साथ में इंग्लैंड के दो बल्‍लेबाजों को पवेलियन भेजकर भारत को जीत दिला दिया. आखिरी ओवर का रोमांच अपने चरम पर था. आखिरी ओवर में इंग्‍लैंड को जीत के लिए मात्र 8 रनों की जरूरत थी. दर्शकदीर्घा में बैठे भारतीय समर्थकों को पहला टी-20 मुकाबले की याद आने लगी और भारत पर हार का खतरा मंडराने लगा.
आखिरी ओवर में कप्‍तान विराट कोहली ने बुमराह पर विश्वास जताते हुए गेंद उनके हाथ पर सौंप दिया. बुमराह ने अपने कप्‍तान के विश्वास को कायम रखा और पहली ही गेंद पर जो रुट, जो 38 के स्‍कोर पर बल्‍लेबाजी कर रहे थे उन्‍हें पगबाधा आउट कर तहलका मचा दिया. रुट के आउट होने से पूरा स्‍टेडियम झूम उठा. दूसरी गेंद पर अली ने एक रन बनाया. अब इंग्‍लैंड के सामने जीत के लिए चार गेंद पर 7 रन रह गये थे. बुमराह ने तीसरी गेंद फेंकी, जिसमें बटलर बीट हो गये. अब जीत के लिए तीन गेंद पर 7 रन चाहिए थे.
चौथी गेंद पर बुमराह ने बटलर को बोल्‍ड कर दिया. इसके बाद भी भारत के उपर से खतरा नहीं टला था, क्‍योंकि इंग्‍लैंड को दो गेंद पर जीत के लिए 7 रन चाहिए थे. बुमराह ने पांचवीं गेंद फेंगी जिसमें एक रन अतिरिक्‍त के रूप में आये, अब इंग्‍लैंड को जीत के लिए एक गेंद पर 6 रन चाहिए थे.
आखिरी गेंद पर भी इंग्‍लैंड एक छक्‍का जमाकर जीत दर्ज कर सकता था, लेकिन बुमराह ने आखिरी गेंद इतनी कसी हुई डाली की इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज मोइन अली कोई रन नहीं बना पाये और इस तरह से भारत ने बुमराह के धमाकेदार गेंदबाजी के दम पर मैच जीत लिया और श्रृंखला 1-1 से बराबरी कर लिया.

Next Article

Exit mobile version