एक ऐसा मैच जहां पूरी टीम आउट हो गयी ”शून्‍य” पर, वर्ल्‍ड रिकार्ड

नयी दिल्‍ली : क्रिकेट में रोजाना कोई न कोई रिकार्ड बन रहे हैं और टूट रहे हैं. लेकिन एक खबर ऐसी है जो आज तक क्रिकेट के इतिहास में आपने कभी सुना नहीं होगा. एक ऐसा वर्ल्‍ड रिकार्ड जिसे टूटने में वर्षों लग जाएंगे.दरअसल इंग्‍लैंड में एक मैच के दौरान पूरी की पूरी टीम शुन्‍य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 12, 2016 6:29 PM

नयी दिल्‍ली : क्रिकेट में रोजाना कोई न कोई रिकार्ड बन रहे हैं और टूट रहे हैं. लेकिन एक खबर ऐसी है जो आज तक क्रिकेट के इतिहास में आपने कभी सुना नहीं होगा. एक ऐसा वर्ल्‍ड रिकार्ड जिसे टूटने में वर्षों लग जाएंगे.दरअसल इंग्‍लैंड में एक मैच के दौरान पूरी की पूरी टीम शुन्‍य पर आउट होगी. हारने वाली टीम ने 20 गेंद का सामना किया.

इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड की रिपोर्ट के अनुसार राष्‍ट्रीय चैंपियनशिप में एक मुकाबले में क्राइस्‍ट चर्च के खिलाफ खेलते हुए बैपचाइल्‍ड की पूरी टीम बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गयी और क्राइस्‍ट चर्च ने मैच 120 रन से जीत लिया.

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए क्राइस्‍ट चर्च की टीम ने 120 रन बनाये. लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी बैपचाइल्‍ड की पूरी टीम महज 20 गेंद पर ही सिमट गयी. टीम कोई रन नहीं जोड़ पायी. इस तरह से यह क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ और वर्ल्‍ड रिकार्ड बन गया.

Next Article

Exit mobile version