गंभीर ने की रसेल तारीफ, कहा, कैरेबियाई ऑलराउंडर की मौजूदगी से टीम निर्भीक होकर खेलती है

पुणे: कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने शनिवार को यहां किंग्स इलेवन पंजाब पर चार विकेट से जीत के बाद आंद्रे रसेल की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि इस कैरेबियाई आलराउंडर की मौजूदगी के कारण उनकी टीम अधिक निर्भीक होकर खेलती है. किंग्स इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 155 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 19, 2015 3:31 AM

पुणे: कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने शनिवार को यहां किंग्स इलेवन पंजाब पर चार विकेट से जीत के बाद आंद्रे रसेल की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि इस कैरेबियाई आलराउंडर की मौजूदगी के कारण उनकी टीम अधिक निर्भीक होकर खेलती है.

किंग्स इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 155 रन बनाये जिसके जवाब में केकेआर ने रसेल के 66 रन और यूसुफ पठान के नाबाद 28 रन की मदद से 17 . 5 ओवर में जीत दर्ज कर ली. गंभीर ने मैच के बाद कहा, ‘‘ रसेल और सूर्य (सूर्यकुमार यादव) के होने से हमारी टीम निर्भीक होकर खेलती है. हमारे पूरे सहयोगी स्टाफ को भी श्रेय जाता है. हम जानते थे कि यदि हम मैच आखिर तक ले जाते हैं और रसेल टिका रहता है तो हम जीत दर्ज कर लेंगे। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘रसेल ने चैंपियन्स लीग में भी ऐसा किया था.

हमें इस तरह के खिलाडियों की जरुरत है जो मैदान पर उतरकर अपना नैसर्गिक खेल खेलें. ’’ किंग्स इलेवन के कप्तान जार्ज बेली ने कहा कि उनकी टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 20 रन कम बनाये थे। उन्होंने कहा, ‘‘हमने बल्लेबाजी करते हुए 20 रन कम बनाये थे। हमने कुछ कैच छोडे और दो बार रन आउट का मौका गंवाया.’’ उन्होंने रसेल की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘रसेल को पूरा श्रेय जाता है. हमने अनुशासित खेल दिखाने का प्रयास किया लेकिन रसेल ने हमारी योजनाओं पर पानी फेर दिया.

यूसुफ ने भी रसेल का अच्छा साथ दिया। हमें जल्द ही अपना अभियान पटरी पर लाना होगा। हमें अब चोटी की दो टीमों राजस्थान रायल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स से खेलना है. ’’ मैन आफ द मैच रसेल ने कहा, ‘‘हम सकारात्मक थे। यूसुफ ने मुङो स्ट्राइक दी और मैं जीत दर्ज करने से खुश हूं। मैं इसे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आंकता हूं.’’

Next Article

Exit mobile version