वाटसन के हेलमेट पर लगा बाउंसर, ह्यूज की यादें हो गयी ताजा

मेलबर्न : मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर अभ्यास सत्र के दौरान तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन का बाउंसर ऑस्ट्रेलिया के स्टार हरफनमौला शेन वाटसन के हेलमेट पर लगा जिससे फिलिप ह्यूज की त्रासद मौत की यादें फिर ताजा हो गई. वाटसन इस घटना से इतने दहल गए कि एमसीजी नेट्स छोडकर चले गए. इससे बाक्सिंग डे टेस्ट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 23, 2014 9:26 PM

मेलबर्न : मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर अभ्यास सत्र के दौरान तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन का बाउंसर ऑस्ट्रेलिया के स्टार हरफनमौला शेन वाटसन के हेलमेट पर लगा जिससे फिलिप ह्यूज की त्रासद मौत की यादें फिर ताजा हो गई.

वाटसन इस घटना से इतने दहल गए कि एमसीजी नेट्स छोडकर चले गए. इससे बाक्सिंग डे टेस्ट के लिये ऑस्ट्रेलिया का अभ्यास सत्र जल्दी खत्म हो गया. चयनकर्ता मार्क वॉ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने बाद में कहा कि वाटसन पर बाक्सिंग डे टेस्ट मैच से पूर्व निगरानी रखी जाएगी और देखा जाएगा कि उन पर मस्तिष्काघात के कोई लक्षण तो नहीं हैं.

वॉ ने कहा, वाटसन शुरु में अच्छा दिख रहा था लेकिन होटल के अपने कमरे में वह असहज लगने लगा. उन्होंने चैनल टेन बीबीएल से कहा, इसलिए मुझे लगता है कि आज रात उसके कुछ परीक्षण किये जाएंगे और हम देखेंगे कि सुबह तक वह कैसा रहता है. उम्मीद है कि वह टेस्ट मैच खेलने के लिये फिट रहेगा. वॉ ने कहा कि चयनकर्ता टीम में किसी अन्य आलराउंडर या बल्लेबाज को जोडने से पहले वाटसन के परीक्षणों के परिणाम का इंतजार करेंगे.
पैटिनसन भी तनाव में दिखे चूंकि वह भी नेट्स से चले गए. सभी खिलाड़ी और अधिकारी वाटसन के पास यह देखने गए कि उन्हें चोट तो नहीं लगी है. वाटसन बाउंसर को छोडना चाहते थे लेकिन इस प्रयास में वह उनके हेलमेट पर लग गयी.
इसका असर इतना था कि वह अपने घुटनों के बल गिर गए ओर हेलमेट उतारकर चेक किया. इसके बाद वह टीम डाक्टर पीटर ब्रूकनेर के साथ मैदान से चले गए. वह कई मिनट तक अपना सिर हाथों से पकडकर बैठे रहे. वाटसन ने एमसीजी पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फेमिली डे कार्यक्रम में भी भाग नहीं लिया और इसके बजाय वह टीम होटल में लौट आये.

Next Article

Exit mobile version