इंग्लैंड पर दक्षिण अफ्रीका की एक रन की जीत में एनगिडी चमके

ईस्ट लंदन (दक्षिण अफ्रीका) : तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने अपने अंतिम दो ओवर में तीन विकेट चटकाए जिससे दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ एक रन की रोमांचक जीत दर्ज की. दक्षिण अफ्रीका के 178 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज जेसन राय (70) और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 13, 2020 3:35 PM

ईस्ट लंदन (दक्षिण अफ्रीका) : तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने अपने अंतिम दो ओवर में तीन विकेट चटकाए जिससे दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ एक रन की रोमांचक जीत दर्ज की.

दक्षिण अफ्रीका के 178 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज जेसन राय (70) और कप्तान इयोन मोर्गन (52) के अर्धशतकों की बदौलत इंग्लैंड की टीम एक समय मजबूत स्थिति में थी, लेकिन अंतिम तीन ओवरों में एनगिडी (30 रन पर तीन विकेट) की अगुआई में गेंदबाजों ने पासा पलट दिया.

इंग्लैंड ने छह विकेट 24 रन पर गंवाए और टीम नौ विकेट पर 176 रन ही बना सकी. एंडिले फेहलुकवायो (32 रन पर दो विकेट) और ब्युरोन हेंड्रिक्स (33 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट चटकाए.

इंग्लैंड को अंतिम ओवर में जीत के लिए सात रन की दरकार थी, लेकिन एनगिडी ने टाम कुरेन और मोईन अली को पवेलियन भेजा जबकि सिर्फ पांच रन देकर अपनी टीम को जीत दिला दी. आदिल राशिद अंतिम गेंद पर दो रन लेने की कोशिश में रन आउट हुए.

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका को कप्तान क्विंटन डिकाक (31) और तेंबा बावुमा (43) ने पहले विकेट के लिए 26 गेंद में 48 रन जोड़कर तेज शुरुआत दिलायी. बावुमा ने रासी वान डेर दुसेन (31) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े, लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया.

Next Article

Exit mobile version