डे नाइट टेस्टः ऐतिहासिक मौके पर कोलकाता पहुंची बांग्लादेश की प्रधानमंत्री, गांगुली ने किया स्वागत

कोलकाताः बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत के खिलाफ ईडन गार्डन पर डे नाइट के पहले क्रिकेट टेस्ट के उद्घाटन के लिये यहां पहुंच गई. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से डे नाइट के टेस्ट को मंजूरी मिलने के सात साल बाद भारतीय टीम पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ गुलाबी गेंद से टेस्ट खेलेगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 22, 2019 12:03 PM
कोलकाताः बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत के खिलाफ ईडन गार्डन पर डे नाइट के पहले क्रिकेट टेस्ट के उद्घाटन के लिये यहां पहुंच गई. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से डे नाइट के टेस्ट को मंजूरी मिलने के सात साल बाद भारतीय टीम पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ गुलाबी गेंद से टेस्ट खेलेगी.
भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हवाई अड्डे पर हसीना का स्वागत किया. हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मैच से इतर बैठक भी करेंगे.
बता दें कि भारत और बांग्लादेश की क्रिकेट टीमें आज (शुक्रवार) से सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में आमने-सामने होंगी. यह मैच ऐतिहासिक होगा क्योंकि देश में पहली बार डे-नाइट फॉर्मेट में पिंक बॉल से टेस्ट मैच खेला जाएगा.
भारत और बांग्लादेश की टीमें भी अपना पहला पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलेंगी. खेल का शुरुआती एक घंटा और पहला सेशन काफी अहम रहने वाला है. माना जाता है कि पिंक बॉल गेंदबाजों के लिए मददगार होती है और कैप्टन कोहली ने भी गुरुवार को यह कबूल किया था. इस लिहाज से टॉस की अहमियत भी काफी ज्यादा रहेगी.

Next Article

Exit mobile version