कोलकाता में ऐतिहासिक डे-नाईट टेस्ट देखने आयेंगी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना

नयी दिल्ली : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत और अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बीच शुक्रवार को पहले दिन-रात्रि क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन का खेल देखेंगी. विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी. भारत में पहला दिन-रात्रि टेस्ट एतिहासिक ईडन गार्डन्स में शुक्रवार से खेला जाएगा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 21, 2019 5:16 PM

नयी दिल्ली : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत और अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बीच शुक्रवार को पहले दिन-रात्रि क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन का खेल देखेंगी.

विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी. भारत में पहला दिन-रात्रि टेस्ट एतिहासिक ईडन गार्डन्स में शुक्रवार से खेला जाएगा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह पर हसीना एतिहासिक मैच देखने एक दिन के लिए कोलकाता आएंगी.

रवीश ने संवाददाताओं से कहा, भारतीय सरजमीं पर पहले दिन-रात्रि टेस्ट के कारण इसके एतिहासिक होने और भारतीय खेल में इस विशेष लम्हे को ध्यान में रखते हुए यह आग्रह किया गया.

उन्होंने कहा, इसलिए यह उचित था कि भारत में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले पहले दिन-रात्रि टेस्ट का उद्घाटन बांग्लादेश की प्रधानमंत्री करें. आईसीसी के सात साल पहले दिन-रात्रि टेस्ट को स्वीकृति देने के बाद अब तक इस तरह के 11 मैच खेले गए हैं.

Next Article

Exit mobile version