रीवाबा जडेजा की इच्‍छा, पति रविंद्र जडेजा वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी लेकर आएं जामनगर

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा इस समय न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेल रहे हैं. उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड को एक झटका भी दे दिया है और हेनरी निकोल्स को 28 रन पर अपना शिकार बनाया. बहरहाल जडेजा की पत्नी रीवाबा चाहती हैं कि उनके पति वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 9, 2019 5:29 PM

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा इस समय न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेल रहे हैं. उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड को एक झटका भी दे दिया है और हेनरी निकोल्स को 28 रन पर अपना शिकार बनाया.

बहरहाल जडेजा की पत्नी रीवाबा चाहती हैं कि उनके पति वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी को अपने हाथों में उठाएं और उसे अपने घर जामनगर भी लेकर आयें. उन्‍होंने बातचीत में कहा कि जामनगर क्रिकेट के लिहाज से बेहद खास रहा है. क्रिकेट इतिहास के महान क्रिकेटर रणजीत सिंह जी ऑर दपील सिंह जी भी यहीं के रहने वाले थे.

रीवाबा ने कहा, मुझे आशा है उनके पति वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी को जामनगर लाकर रणजीत सिंह जी और दलीप सिंह जी का मान बढ़ाएंगे. गौरतलब हो वर्ल्‍ड कप में रविंद्र जडेजा को अधिक मौका तो नहीं मिला, लेकिन उन्‍होंने श्रीलंका के खिलाफ मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और उन्‍होंने 10 ओवर में 40 रन देकर 1 विकेट लिया था. बेहतरीन प्रदर्शन के कारण ही उन्‍हें न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में मौका दिया गया.

* कौन थे रणजीत सिंह जी ऑर दपील सिंह जी

मालूम हो रणजीत सिंह जी और दलीप सिंह जी क्रिकेट इतिहास के दो महान खिलाड़ी थे. भले ही उन्‍होंने टीम इंडिया के लिए कोई मैच नहीं खेला, लेकिन इसके बावजूद उन्‍होंने अपने शानदार प्रदर्शन के कारण क्रिकेट इतिहास में अमिट छाप छोड़ी है. रणजीत सिंह जी 1907 से 1933 तक नावानगर के राजा रहे. उन्‍होंने इंग्‍लैंड की ओर 15 टेस्‍ट मैच खेले जिसमें 989 रन बनाये. उन्‍हीं के नाम पर रणजी ट्रॉफी मुकाबला खेला जाता है. इसके अलावा उनके भजीता दलीप सिंह जी के नाम पर दलीप ट्रॉफी मुकाबला खेला जाता है.

Next Article

Exit mobile version