उत्तराखंड ने बिहार को पारी और 190 रन से रौंदा, सूरज कश्यप ने की उम्दा बल्लेबाजी

पटना : कूच बिहार ट्रॉफी अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार को उत्तराखंड ने पारी और 190 रन से हराया. हाईलैंड क्रिकेट स्टेडियम काशिपुर, उत्तराखंड में आयोजित मैच में बिहार की पहली पारी 234 रन और दूसरी पारी 91 रन पर समाप्त हो गयी. जिसमें बिहार के बल्लेबाज सूरज कश्यप ही दोनों पारियों में बेहतर खेल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 29, 2018 8:49 AM
पटना : कूच बिहार ट्रॉफी अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार को उत्तराखंड ने पारी और 190 रन से हराया. हाईलैंड क्रिकेट स्टेडियम काशिपुर, उत्तराखंड में आयोजित मैच में बिहार की पहली पारी 234 रन और दूसरी पारी 91 रन पर समाप्त हो गयी. जिसमें बिहार के बल्लेबाज सूरज कश्यप ही दोनों पारियों में बेहतर खेल सके.
मंगलवार के 97 रन पर तीन विकेट के स्कोर से आगे खेलते हुए बिहार ने हर्ष राज (65 रन) और सूरज कश्यप (64 रन) के अर्धशतक के बदौलत पहली पारी में 234 रन बनाये. उत्तराखंड के जुआल ने 65 रन देकर सबसे अधिक चार विकेट अपने नाम किये. इनके अलावा जगमोहन को दो, अवनिश सुधा को दो, जनमजय व हरमन को एक-एक सफलता मिली.
515 के जवाब में 234 के मामूली स्कोर पर बिहार की पहली पारी समेटने के बाद उत्तराखंड ने बिहार को फॉलोऑन खेलाया. दूसरी पारी में भी बिहार के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके. ओपनर बल्लेबाज पीयूष कुमार सिंह शून्य और विपिन सौरभ चार रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गये. प्रकाश (37 रन) ने कुछ हद तक बिहार की पारी को संभाला, लेकिन अन्य बल्लेबाज बिन्नी (4 रन), आकाश राज (01 रन), हर्ष राज (0 रन) ने उनका साथ नहीं दिया. हालांकि सातवें स्थान पर उतरे सूरज कश्यप एकबार फिर बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन प्रकाश के आउट होते ही, बिहार की टीम बिखर गयी.
कुछ देकर तक सूरज का साथ कप्तान अपूर्वा आनंद (17 रन) ने दिया लेकिन टीम को बड़ी हार बचाने में नाकाम रहे. बिहार की दूसरी पारी महज 91 रन पर सिमट गयी. दूसरी पारी में उत्तराखंड के हरमन ने सबसे अधिक चार विकेट चटकाये. जमनजय और जगमोहन को 2-2 सफलताएं मिली.

Next Article

Exit mobile version