India vs West Indies : राहुल के साथ पारी की ओपनिंग करेंगे पृथ्वी शॉ

राजकोट : युवा पृथ्वी साव वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल के साथ भारतीय पारी का आगाज करेंगे. भारत ने प्रत्येक मैच से पहले अंतिम 12 खिलाड़ियों को घोषित करने के फैसले को अमली जामा पहनाना शुरू कर दिया है और इसी के तहत बुधवार को उसने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 3, 2018 12:51 PM


राजकोट :
युवा पृथ्वी साव वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल के साथ भारतीय पारी का आगाज करेंगे. भारत ने प्रत्येक मैच से पहले अंतिम 12 खिलाड़ियों को घोषित करने के फैसले को अमली जामा पहनाना शुरू कर दिया है और इसी के तहत बुधवार को उसने 12 खिलाड़ी घोषित कर दिये जिससे अंतिम एकादश को लेकर होने वाली चर्चाओं पर भी लगभग विराम लग गया.

इंग्लैंड दौरे में पहली बार टीम में शामिल किये गये साव टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे. उन्हें मयंक अग्रवाल पर तरजीह दी गयी है. अग्रवाल ने घरेलू क्रिकेट और ‘ए’ टीम की तरफ से ढेरों रन बनाने के बाद टीम में जगह बनायी है. टीम के चयन से साफ है कि भारत पांच विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतरेगा जिसमें शार्दुल ठाकुर को 12वें खिलाड़ी की भूमिका निभानी पड़ सकती है. रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव के रूप में तीन विशेषज्ञ स्पिनर चुने गये हैं जबकि मोहम्मद शमी और उमेश यादव तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे.

नये खिलाड़ियों के चयन पर बोले विराट कोहली, वे इस मौके को फायदा उठायें, दबाव ना लें

ओवल टेस्ट में अपने पदार्पण पर 56 रन बनाने वाले हनुमा विहारी को टीम में जगह नहीं मिली है. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे जबकि चोटिल हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति में जडेजा निचले क्रम में अहम भूमिका निभाएंगे. साव और अग्रवाल ने मंगलवार को नेट्स पर अभ्यास किया था। बुधवार की सुबह शॉ ने थ्रो डाउन पर अभ्यास किया. स्थानीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और उप कप्तान अंजिक्य रहाणे ने भी नेट्स पर पर्याप्त समय बिताया.

भारत (अंतिम 12) : विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी साव, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर.

Next Article

Exit mobile version