युवराज सिंह को दर्शनशास्त्र में मिली डॉक्टरेट की मानद उपाधि

नयी दिल्ली : टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह को ग्वालियर के आईएमटी विश्वविद्यालय ने आज दर्शनशास्त्र में डाक्टरेट की मानद् उपाधि से नवाजा. युवी को यह उपाधि खेल में दिये योगदान और मैदान में असाधारण खेल कौशल दिखाने के अलावा कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से निजात पाने के बाद दूसरों को हौसला देने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 30, 2017 5:50 PM

नयी दिल्ली : टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह को ग्वालियर के आईएमटी विश्वविद्यालय ने आज दर्शनशास्त्र में डाक्टरेट की मानद् उपाधि से नवाजा. युवी को यह उपाधि खेल में दिये योगदान और मैदान में असाधारण खेल कौशल दिखाने के अलावा कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से निजात पाने के बाद दूसरों को हौसला देने के लिये दिया गया.

युवराज के अलावा यह सम्मान डा. ए.एस किरण कुमार (अंतरिक्ष विज्ञान), गोविंद निहलानी (फिल्म), डा. अशोक वाजपेयी (कवि), रजत शर्मा ( मीडिया), डा. आर.ए माशेलकर (विज्ञान एवं तकनीक) और अरणा राय (सामाजिक कार्य) को भी दिया गया.

* उपाधि पाकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं : युवराज
युवराज ने कहा, डाक्टरेट की उपाधि पाकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं. इससे मुझे अतिरिक्त जिम्मेदारी का अहसास होता है और मैं अपने कार्यों से दूसरों के लिये उदाहरण बनना चाहता हूं. युवराज ने देश के लिये 400 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैचों में 10,000 से ज्यादा रन बनाये हैं. उन्होंने भारत के टी20 विश्व कप 2007 और एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप 2011 जीतने में अहम भूमिका निभाई थी.

Next Article

Exit mobile version