…जब जयपुर की सड़कों पर लगे इस पोस्टर से नाराज हुए बुमराह

चैम्पियंसट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के हाथों भारत की हार से क्रिकेट प्रेमियों में निराशा का माहौल है. भारत की खराब बॉलिंग को हार की वजह बताया जा रहा है. इस एक हार का भारतीय क्रिकेट टीम और जनमानस में गहरा असर पड़ा है. इसकी बानगी मैच के चंद दिनों के बाद ही दिखने लगी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 23, 2017 9:01 PM

चैम्पियंसट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के हाथों भारत की हार से क्रिकेट प्रेमियों में निराशा का माहौल है. भारत की खराब बॉलिंग को हार की वजह बताया जा रहा है. इस एक हार का भारतीय क्रिकेट टीम और जनमानस में गहरा असर पड़ा है. इसकी बानगी मैच के चंद दिनों के बाद ही दिखने लगी. कोच और कप्तान के बीच मतभेद की खबरें आयी. ट्विटर और सोशल मीडिया में भी तीखे व्यंयग कसे जा रहे हैं. इन सब के बीच जयपुर के ट्रैफिक में एक ऐसा पोस्टर लगा, जिससे बुमराह नाराज हो उठे.

जयपुर के ट्रैफिक में जसप्रीत बुमराह के नो बॉल का इस्तेमाल, सड़क पर चलने वाले लोगों को नसीहत देने के लिए किया गया. बुमराह इस बात से नाराज हो उठे और उन्होंने ट्वीट कर कहा, शाबाश !जयपुर ट्रैफिक पुलिस, आप देश के लिए श्रेष्ठ देने वाले लोगों को इस तरह से सम्मान दे रहे हैं.
क्या है पोस्टर में
पोस्टर में बुमराह के गेंदबाजी की मिसाल दी गयी है कि अगर आप लकीर क्रॉस करते हैं तो आपके लिए महंगा साबित होगा. पोस्टर के छोर में बुमराह की बॉलिंग को दिखाया गया है, जहां वो क्रीज पर बॉलिंग करते वक्त लाइन क्रॉस करते हैं और उनका यह बॉल, नो बॉल करार दिया जाता है. दूसरे छोर पर दो कार खड़ी है. पोस्टर में लिखा गया है, लाइन क्रॉस नहीं करें, आप जानते हैं कि यह महंगा होगा.
भले ही देखने में यह मजाक लगे लेकिन खेल और सड़क की तुलना नहीं की जा सकती हैं. दोनों अलग -अलग चीजें हैं. खेल के दौरान बॉलिंग के दौरान कई बार नो और वाइड बॉल चला जाता है. इसका कतई मतलब नहीं है कि खिलाड़ी जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं. वहीं सड़क दुर्घटना एक संवेदनशील मुद्दा है. दुर्घटनाओं को रोकने के लिए हास्य नहीं गंभीर प्रयास की जरूरत है

Next Article

Exit mobile version