अगर घर में नहीं ठहरता पैसा तो इन बातों का रखें ध्यान

कई लोगों को शिकायत होती है कि वे कमाई तो करते हैं, मगर पैसा ठहरता नहीं. वास्तुशास्त्र के मुताबिक घर में लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति स्थापित करने में कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए. लक्ष्मीजी हमेशा गणेशजी के दाहिनी तरफ विराजित होनी चाहिए. बायां स्थान पत्नी का बताया गया है और गणेशजी को लक्ष्मीजी का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 21, 2018 7:33 AM
कई लोगों को शिकायत होती है कि वे कमाई तो करते हैं, मगर पैसा ठहरता नहीं. वास्तुशास्त्र के मुताबिक घर में लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति स्थापित करने में कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए. लक्ष्मीजी हमेशा गणेशजी के दाहिनी तरफ विराजित होनी चाहिए. बायां स्थान पत्नी का बताया गया है और गणेशजी को लक्ष्मीजी का मानस पुत्र कहा गया है. कभी भी लक्ष्मी की ऐसी मूर्ति या तस्वीर घर में न रखें, जिसमें वह खड़ी हुई हों. माना जाता है कि खड़ी हुई लक्ष्मी जाने के लिए तैयार रहती हैं.
कमल या सिंहासन पर विराजित लक्ष्मी माता का चित्र ही घर में लगाएं. ऐसी लक्ष्मी जो उल्लू पर सवार हों, न लगाएं. वजह है कि ऐसी मूर्ति अस्थिर धन का कारक बनती है. मूर्तियों को दीवार से एक इंच की दूरी पर रखें. एक साथ जुड़ी लक्ष्मी-गणेश प्रतिमा को न लाएं तो बेहतर है. मूर्ति घर की उत्तर दिशा में हो, क्योंकि इसे धन कुबेर की दिशा कहा गया है.

Next Article

Exit mobile version