अभिजीत की उपलब्धियां

अर्थशास्त्र के लिए नोबेल पुरस्कार विजेता, भारतीय मूल के अभिजीत बनर्जी द्वारा भारतीय प्रधानमंत्रीं नरेंद्र मोदी से मुलाकात और उनके साथ भारतीय अर्थव्यवस्था सहित अन्य मुद्दों पर लंबी चर्चा के गहरे निहितार्थ हैं. अभिजीत वाम विचारधारा से प्रभावित माने जाते हैं और पिछले लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की घोषणापत्र में जिस न्याय योजना का जिक्र […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 24, 2019 7:42 AM
अर्थशास्त्र के लिए नोबेल पुरस्कार विजेता, भारतीय मूल के अभिजीत बनर्जी द्वारा भारतीय प्रधानमंत्रीं नरेंद्र मोदी से मुलाकात और उनके साथ भारतीय अर्थव्यवस्था सहित अन्य मुद्दों पर लंबी चर्चा के गहरे निहितार्थ हैं.
अभिजीत वाम विचारधारा से प्रभावित माने जाते हैं और पिछले लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की घोषणापत्र में जिस न्याय योजना का जिक्र था, उसका संबंध भी अभिजीत बनर्जी से ही माना जाता है. यह थोड़ा निराशाजनक है कि अभिजीत के नोबेल के लिए चयनित होने पर इस बार भारतीय मीडिया में वह उत्सुकता देखने को नहीं मिली, जो सामान्यतः इतने बड़े पुरस्कार की प्राप्ति के बाद दिखनी चाहिए थी.
मुलाकात के बाद न सिर्फ अभिजीत ने प्रधानमंत्री के लिए काफी कुछ सकारात्मक कहा बल्कि प्रधानमंत्री ने भी उनकी उपलब्धियों पर गर्व जताते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं. अभिजीत बनर्जी से यही अपेक्षा है कि वह अपनी जन्मभूमि भारत की आर्थिक तरक्की के लिए कुछ ठोस उपाय लेकर आगे आएं.
चंदन कुमार, देवघर

Next Article

Exit mobile version