कांग्रेस की वापसी

हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने तीन बड़े राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विजय पताका फहराई है. इस चुनाव परिणाम को कांग्रेस की वापसी कहना अनुचित नहीं होगा. काफी प्रयास और लगातार चुनावी सभा और रैली भी सत्तासीन भाजपा सरकारों को बचाने में कामयाब नहीं हो सकी. नोटबंदी, बेरोजगारी, किसान, मजदूर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 20, 2018 6:43 AM

हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने तीन बड़े राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विजय पताका फहराई है. इस चुनाव परिणाम को कांग्रेस की वापसी कहना अनुचित नहीं होगा.

काफी प्रयास और लगातार चुनावी सभा और रैली भी सत्तासीन भाजपा सरकारों को बचाने में कामयाब नहीं हो सकी. नोटबंदी, बेरोजगारी, किसान, मजदूर की बेहाली, छोटे मोटे कारोबार करने वालों की परेशानी, पेट्रोल डीजल के बढ़ते हुए कीमतों से परेशान आम जनता ने कांग्रेस को मौका ‌‌‌देने का फैसला किया. यह बुरी खबर भाजपा के लिए है.

कहीं न‌ कहीं चूक तो हुई है. सरकार अपने कामों, योजनाओं, जनकल्याणकारी कदमों को जनता के बीच पहुंचाने , बताने में सफल नहीं हो सकी तभी ऐसा अप्रत्याशित परिणाम सामने आये हैं. उम्मीद है कि नयी सरकारें सत्ता के मद में चूर ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌ न होकर जनता की अनदेखी नहीं करेगी और आम जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश करेगी.

युगल किशोर, इमेल से

Next Article

Exit mobile version