केरल में रैनसमवेयर का एक और हमला, दक्षिण रेलवे के छह कंप्यूटर प्रभावित

तिरुवनंतपुरम : केरल में ‘रैनसमवेयर’ साइबर हमले का एक और मामला सामने आया है, जहां दक्षिण रेलवे कार्यालय के छह कंप्यूटरों के मंगलवारको ‘वानाक्राई’ वायरस से प्रभावित होने की खबर है. लेकिन, इससे किसी तरह के आंकड़ों का कोई नुकसान नहीं हुआ. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, दक्षिण रेलवे के तिरुवनंतपुरम मंडल के लेखा विभाग के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2017 8:37 PM

तिरुवनंतपुरम : केरल में ‘रैनसमवेयर’ साइबर हमले का एक और मामला सामने आया है, जहां दक्षिण रेलवे कार्यालय के छह कंप्यूटरों के मंगलवारको ‘वानाक्राई’ वायरस से प्रभावित होने की खबर है. लेकिन, इससे किसी तरह के आंकड़ों का कोई नुकसान नहीं हुआ.

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, दक्षिण रेलवे के तिरुवनंतपुरम मंडल के लेखा विभाग के कंप्यूटर इस साइबर हमले से प्रभावित हुए. उन्होंने कहा कि नेटवर्क को तत्काल डिसकनेक्ट करके प्रभावित कंप्यूटरों को अलग कर दिया गया. अधिकारियों ने कहा कि यह कंप्यूटर केंद्रीकृत डेटा बेस के साथ ‘ब्राउजर आधारित आंतरिक सॉफ्टवेयर’ पर काम कर रहे थे, इसलिये किसी तरह के डेटा का नुकसान नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि ट्रेन संचालन या यात्रा सेवा से जुड़ा विभाग का कोई भी कंप्यूटर प्रभावित नहीं था.

Next Article

Exit mobile version