भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू, पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के सीएम पर कर सकते हैं चर्चा

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के संसदीय बोर्ड की भी बैठक शुरू हो गयी है. संसद भवन में हो रही इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए. बैठक में सभी सांसदों ने पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को तलियों से स्वागत किया और सभी सांसदों को तिरुपति मंदिर के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 16, 2017 10:43 AM

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के संसदीय बोर्ड की भी बैठक शुरू हो गयी है. संसद भवन में हो रही इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए. बैठक में सभी सांसदों ने पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को तलियों से स्वागत किया और सभी सांसदों को तिरुपति मंदिर के प्रसाद के रूप में लड्डू दिया गया. ऐसी संभावना है कि इस बैठक में यूपी और उत्तराखंड के सीएम का नाम तय किया जा सकता है.

इससे पहले यह बैठक बीते शनिवार को होने वाली थी. हालांकि, पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा की उत्साहजनक प्रदर्शन के बाद पार्टी ने तय किया कि रविवार को पार्टी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया जायेगा और उसके बाद संसदीय बोर्ड की बैठक होगी.

इन पांच राज्यों में से यूपी में बीजेपी ने 325 और उत्तराखंड में 57 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल किया, तो गोवा और मणिपुर में बहुमत से दूर रहने के बावजूद सरकार बनाने में कामयाब रही. गोवा में मनोहर पर्रिकर, तो मणिपुर में एन बीरेन सिंह को पार्टी ने मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी. हालांकि, यूपी और उत्तराखंड में अब तक सीएम चेहरे को लेकर अटकलों का दौर ही चल रहा है.

उत्तर प्रदेश में राजनाथ सिंह, मनोज सिन्हा और केशव प्रसाद मौर्या के नाम पर चर्चा जोरों पर है. वहीं, भाजपा ने अब तक अपने विधायक दल की बैठक नहीं बुलायी है और इस बारे में कोई जानकारी भी अब तक सामने नहीं आयी है. इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में भी जल्द फेरबदल की अटकलें हैं. सूत्रों के मुताबिक, संसद का बजट सत्र खत्म होने के बाद 12 अप्रैल को पीएम मोदी अपने मंत्रिमंडल में बड़े फेरबदल कर सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version